ग्वालियर जिले के 13 हज़ार 523 से अधिक किसानों का लगभग 52 करोड़ का ब्याज होगा माफ 

व्याज माफी के लिए पोर्टल पर किसानों का पंजीयन जारी- मुख्यमंत्री कृषक व्याज माफ़ी योजना से ग्वालियर जिले के 13 हज़ार 523 से अधिक किसानों का 51 करोड़ 88 लाख रुपये का ब्याज माफ होने जा रहा है। जिले में पात्र कृषकों को ब्याज माफी योजना का लाभ दिलाने के लिए पोर्टल पर पंजीयन का काम जारी है। पंजीयन के काम के प्रति उदासीन समिति प्रबंधकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही हैं इस कडी में जिले की चार प्राथमिक सहकारी समितियों के कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। 

उप आयुक्त सहकारिता से प्राप्त जारकारी के अनुसार प्राथमिक सहकारी समिति टिहोली के कर्मचारी श्री संदीप सिंह कुशवाह, रेहट समिति के श्री विश्वंभर सिंह गुर्जर, घाटीगाँव समिति के श्री जयंत तिवारी व सहोना समिति के कर्मचारी श्री संजय गुप्ता को मुख्यमंत्री कृषक व्याज माफ़ी योजना के प्रति लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया हैं। 

ज्ञात हो प्रदेश सरकार ने हाल ही में मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना शुरू की है। जिसके तहत ऐसे सभी किसान जो फसल ऋण की राशि जमा नहीं करवा पाने के कारण डिफॉल्टर हो गए हैं,उनका ब्याज सरकार भर रही है। इसके लिए ग्वालियर जिले में भी सभी कृषक प्राथमिक सहकारी संस्थाओं में फॉर्म भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। संबंधित किसानों से अपील की गई है कि वे अपना ब्याज माफ कराने के लिये जल्द से जल्द संबंधित प्राथमिक सहकारी संस्था में फॉर्म अवश्य भर दें।