मुंबई इंडियंस ने कैमरून ग्रीन की बल्लेबाजी और आकाश मधवाल की धमाकेदार गेंदबाजी की बदौलत आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराकर क्वालीफायर 2 में अपनी जगह पक्की कर ली है, जहां उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा।

स्टोइनिस के विकेट ने पलट दिया मैच-

लखनऊ के बेहतरीन बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस का विकेट मैच का सबसे टर्निंग प्वाइंट रहा। स्टोइनिस ने लखनऊ की टीम के लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए, लेकिन 12वें ओवर में वे अपने ही साथी दीपक हुड्डा के साथ टक्कर हो गई।

लखनऊ के तीन बल्लेबाज हुए रन आउट-

स्टोइनिस ने डीप मिड विकेट की तरफ शॉट खेला और दौड़कर दो रन लेने की कोशिश की। पहला रन सफलता से लेने के बाद स्टोइनिस दूसरे रन लेते वक्त वापस स्ट्राइक की तरफ आते हुए अपने साथी दीपक हुड्डा से टकरा गए और रन आउट हो गए। कृष्णप्पा गौतम और बल्लेबाज दीपक हुड्डा भी रन आउट हुए।

कैमरून की फील्डिंग में भी रही मुख्य भूमिका-

कैमरून ग्रीन की फील्डिंग ने भी मुंबई की ओर से अहम भूमिका निभाई। ग्रीन ने गौतम और दीपक हुड्डा को रन आउट किया। इसके बाद क्रुणाल पांड्या का विकेट गिरते ही मैच एलएसजी के हाथों से पूरी तरह से फिसलता हुआ नजर आया।

आकाश ने किया कामल-

इसके अलावा मुंबई के गेंदबाज मधवाल ने शुरू से ही लखनऊ के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का समय नहीं दिया। आकाश ने लगातार गेंदों पर आयुष बडोनी और निकोलस पूरन का विकेट लिया। इसके बाद मधवाल ने रवि बिश्नोई और मोहसिन खान को पवेलियन भेजकर लखनऊ की पारी को खत्म किया।

लखनऊ लीग से बाहर-

मधवाल ने 3.3 ओवर में 5/5 के रिकॉर्ड आंकड़े के साथ अपनी पारी समाप्त की। नतीजन मुंबई ने लखनऊ को 81 रन से हराकर उन्हें लीग से बाहर का रास्ता दिखाया। इसके चलते मुंबई के गेंदबाजों, बल्लेबाज और फील्डर्स का भी मैच जीतने में खास रोल रहा।