आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ कर रहे हैं। गिल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 49 गेंदों पर विस्फोटक शतक ठोक दिया है। गुजरात के सलामी बल्लेबाज के बैट से निकली यह इस सीजन की तीसरी सेंचुरी है।

गिल ने मचाई तबाही

शुभमन गिल शुरुआत से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों की धुनाई की। गिल ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान चौके से ज्यादा छक्के जमाए और अहमदाबाद में फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। गुजरात के ओपनिंग बैटर ने महज 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, फिफ्टी पूरी होने के बाद गिल ने अपना विकराल रूप धारण किया और मुंबई के फास्ट बॉलर आकाश मधवाल के ओवर में एक के बाद एक तीन छक्के जमाए। गिल यहीं नहीं रुके और उन्होंने पीयूष चावला के अगले ओवर में एक चौका और दो छक्के जमाते हुए ओवर से 20 रन कूटे। 200 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए शुभमन ने 49 गेंदों पर आईपीएल 2023 का तीसरा शतक जमाया। गिल इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में नजर आए हैं और उन्होंने बल्ले से जमकर तबाही मचाई है।

सबसे कम उम्र में शतक जमाने वाले बैटर

शुभमन गिल आईपीएल के प्लेऑफ में शतक जमाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बन गए हैं। एक सीजन में तीन सेंचुरी जमाने वाले शुभमन गिल महज तीसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले यह कारनामा सिर्फ विराट कोहली और जोस बटलर ही कर सके हैं।

ऑरेंज कैप पर गिल का हुआ कब्जा

शुभमन गिल ने अपनी इस तूफानी पारी के साथ ही ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डुप्लेसी को पीछे छोड़ दिया है ऑरेंज कैप पर अब गिल का कब्जा हो गया है। गुजरात के सलामी बल्लेबाज ने इस सीजन 800 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया है।