ग्वालियर l पुरानी छावनी क्षेत्र में स्थित खेड़ियाभान व हीरानगर तथा छावनी क्षेत्र मुरार के वार्ड-1 से 7 तक की विभिन्न बस्तियों में पेयजल के लिये बिछाई जा रही पाइप लाइनों का उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने रविवार को बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने इन बस्तियों की विभिन्न गलियों में घूमकर पाइप लाइन बिछाने के काम की जमीनी हकीकत जानी। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी गली और कोई भी घर पेयजल लाइन से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने पाइप लाइन बिछाने के शेष काम को युद्ध स्तर पर पूर्ण करने के निर्देश भी दिए। 

 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने इस दौरान खेड़ियाभान, हीरानगर और छावनी क्षेत्र की विभिन्न कॉलोनियों में निवासरत माताओं, बहनों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों व नागरिकों से संवाद भी किया। साथ ही सभी को भरोसा दिलाया कि आप सबके क्षेत्र की पेयजल समस्या का जल्द ही स्थायी रूप से समाधान हो जायेगा। उन्होंने कहा शहर की सभी पिछड़ी बस्तियों के सुनियोजित विकास में सरकार धन की कमी नहीं आने देगी। 

श्री कुशवाह ने बताया कि खेड़ियाभान और हीरानगर में 2 करोड़ 29 लाख रूपए की लागत से पेयजल लाइन बिछाई गई हैं। इससे इस क्षेत्र के निवासियों की लंबे समय से चली आ रही पेयजल समस्या का निदान हुआ है। 

भ्रमण के दौरान नगर निगम के अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण उनके साथ मौजूद रहे।