गांधीनगर । गुजरात में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को और झटके लग सकते हैं। दरअसल खंभात से विधायक चिराग पटेल ने हाथ का साथ छोड़ दिया है। उनकी बीजेपी में शामिल होने की खबरें हैं। पटेल ने विधानसभा स्पीकर शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। एक हफ्ते में विपक्षी पार्टियों के दो विधायकों ने इस्तीफा दिया है। 
पटेल ने कांग्रेस का साथ तब छोड़ा है, जब कांग्रेस गुजरात में लोकसभा चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है। इसके बाद मौजूदा विधायक का पार्टी से जाना एक बड़े झटके की तरह है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 17 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि आप के 5 विधायक विधानसभा पहुंचे थे। दोनों ही पार्टियों के एक-एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। अब विधानसभा में कांग्रेस के 16 और आप के चार विधायक शेष हैं। लगभग तीन दशक बाद खंभात सीट पर कांग्रेस को जीत मिली थी। चिराग ने बीजेपी के महेश रावल को 3711 मतों से हराया था। 
चिराग ने अपना इस्तीफा सौंपकर कहा कि कांग्रेस में पार्टी तोड़ने की प्रकिया चल रही है। बता दें कि चिराग पटेल पेशे से बिजनेसमैन हैं। बताया जाता है कि उनका राजस्थान में काफी बिजनेस है। उनके इस्तीफे को राजस्थान में हुए सत्ता परिवर्तन से भी जोड़ा जा रहा है। एक हफ्ते में विपक्ष के दो विधायकों के इस्तीफे पर स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नेताओं का दम घुट रहा है, नेतृत्व नाम की कोई चीज नहीं है। इससे पार्टी के नेता गुस्सा हैं।