खाद्य मंत्री के विशेष प्रयास से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे मोदी परिवार में हुए शामिल, अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के समक्ष ली भाजपा की सदस्‍यता

मुख्यमंत्री डा यादव एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सागर लोकसभा सीट की बड़ी जीत के लिए बनी रणनीति

भोपाल । मध्‍यप्रदेश में मिशन-29 के लक्ष्‍य को लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी ने बुंदेलखण्‍ड की सागर लोकसभा सीट पर बड़ी जीत के लिए एक कदम और आगे बढ़ाते हुए सोमवार को बुंदेलखण्‍ड के दिग्‍गज कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक अरूणोदय चौबे को मोदी परिवार में शामिल कर लिया । प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्‍ता संरक्षण मंत्री, गोविन्‍द सिंह राजूपत के विशेष प्रयासों से भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश कार्यालय में मुख्मयंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समक्ष सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अरूणोदय चौबे ने भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदेश शासन के वन मंत्री नागरसिंह चौहान, पार्टी की प्रदेश मंत्री एवं सागर लोकसभा प्रत्‍याशी श्रीमती लता वानखेड़े, विधायक शैलेन्द्र जैन, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल एवं सागर जिला अध्यक्ष भाजपा गौरव सिरौठिया उपस्थित रहे।
दरअसल सागर संसदीय क्षेत्र के खुरई विधानसभा क्षेत्र से आने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे कांग्रेस पार्टी की ओर से सागर लोकसभा के लिए सबसे प्रवल दावेदार थें। जानकारी के अनुसार दो दिन पहले खाद्य, मंत्री, गोविन्‍द सिंह राजपूत के अनुरोध पर अरुणोदय चौबे ने कांग्रेस की ओर लोकसभा की दावेदारी से अपना नाम वापस ले लिया था ।  प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्‍ता संरक्षण मंत्री, गोविन्‍द सिंह राजूपत ने सागर लोकसभा सीट को बड़े अन्तर से जीतने के लिए बनाई है।  उसी रणनीति के तहत सोमवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के करीबी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुणोदय चौबे को भाजपा में शामिल करवा दिया  है ।

*सागर में हो गया अरुणोदय : डॉ. मोहन यादव*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अरूणोदय चौबे के भाजपा में शामिल होने से सागर लोकसभा चुनाव प्रचंड मतों से जीतेंगे। श्रीमती लता वानखेड़े की जीत ’आज ही अजय’ हो गई है।  डॉ. यादव ने कहा कि सभी पार्टी में शामिल होने वालों को यहां सम्मान मिलेगा, क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिवार है। ’सबका साथ सबका विकास और सबके प्रयास’ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार की ताकत रोज बढ़ रही है।  इस बार प्रधानमंत्री ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है, हम सब मिलकर उसे पूरा करेंगे। 

प्रधानमंत्री श्री मोदी के परिवार की अनुभूति होगी: विष्णुदत्त शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने पार्टी में शामिल होने पर श्री चौबे का स्वागत करते हुए कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार की अनुभूति होगी। पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं को इस बात का अहसास हुआ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में दुनिया में भारत का मान लगातार बढ़ता जा रहा है।

मोदी परिवार" के सदस्य निरंतर बढ़ रहें : गोविन्‍द सिंह राजपूत
 
इस अवसर पर प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्‍त संरक्षण मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि देश में "मोदी परिवार" के सदस्यों की संख्या निरंतर बढ़ रही है, जो आने वाले समय में और तेजी से बढ़ती जायेगी। खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुणोदय चौबे के भाजपा में आने से सागर लोकसभा सीट हम 5 लाख से अधिक मतों से जीतकर एक नया इतिहास बनायेगे ।

कांग्रेस एक व्‍यक्ति की पार्टी होकर रह गई : अरूणोदय चौबे

कांग्रेस छोड़ कर मोदी परिवार में शामिल हुए पूर्व विधायक अरूणोदय चौबे ने कहा कि कांग्रेस से मेरा टिकट फाइलन था, लेकिन मैंने इंकार कर दिया, क्योंकि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और भारत के विश्व पटल पर बढ़ रहे मान-सम्मान से प्रभावित हूं। उन्‍होंने कहा की कांग्रेस अब नेहरू गांधी के सिद्धांतो से हट कर अब एक व्‍यक्ति विशेष की पार्टी होकर रह गई है। कांग्रेस का नेतृत्‍व पार्टी को एक प्राइवेट लिमिटड कंपनी की तरह संचालित कर रहे है। इसलिए कांग्रेस में रहना उचित नहीं लग रहा था। श्री चौबे ने कहा की  चालीस साल मैंने कांग्रेस की सेवा ईमानदारी से की। पार्टी से मुझे सम्मान भी मिला, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम मुझे प्रभावित करता रहा और मैं आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया।