शारजाह का मैदान एक और ऐतिहासिक पारी का गवाह बना है। इस बार यह धमाकेदार पारी रहमानुल्लाह गुरबाज के बल्ले से निकली है। यूएई के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में गुरबाज ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई।

तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक भी ठोका। गुरबाज की धमाकेदार पारी के दम पर अफगानिस्तान ने यूएई को 72 रन से हार का स्वाद चखाया।

गुरबाज के तूफान में उड़ा यूएई

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हजरतुल्लाह जजई महज 13 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, इसके बाद गुरबाज को इब्राहिम जदरान का अच्छा साथ मिला। जदरान एक छोर संभालकर खड़े रहे, तो दूसरे छोर से गुरबाज ने यूएई के गेंदबाजी अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख दी। गुरबाज ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए 50 गेंदों पर अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया। गुरबाज ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 7 चौके और सात छक्के जमाए।

जदरान ने भी जमाया बल्ले से रंग

गुरबाज और जदरान ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 131 रन जोड़े। जदरान ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 59 रन की तेज तर्रार पारी खेली। गुरबाज ने 52 गेंदों पर 100 रन कूटे, जिसमें से 70 रन उन्होंने सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 3 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 203 रन लगाए।

यूएई का बैटिंग ऑर्डर रहा फ्लॉप

204 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम किसी भी समय मैच में नजर नहीं आई। टीम की ओर से वृत्ति अरविंद ने 70 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन उन्होंने यह 70 रन बनाने के लिए 64 गेंदों का सामना किया। यूएई की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 131 रन ही लगा सकी। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, नवीन उल हक की झोली में एक विकेट आया।