ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। दिन की शुरुआत पाकिस्तान की पारी के साथ हुई। दूसरे दिन पाकिस्तान की टीम अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी।

पाकिस्तान की पहली पारी-
ऐसे में पाकिस्तान की पहली पारी 264 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 54 रन की बढ़त हासिल हुई। पाकिस्तान की तरफ से तीसरे दिन आमेर जमाल ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए। शाहीन अफरीदी ने भी 21 बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी-
इससे पहले पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की ओर से कप्तान कमिंस ने पांच विकेट चटकाए। इसके अलावा नाथन लियोन ने 4 विकेट और जोश हेजलवुड ने 1 विकेट अपने नाम करके पाकिस्तानी बल्लेबाज को पवेलियन भेजा।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट गंवाकर 187 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में अब तक स्टिव स्मिथ ने अपने करियर के 50वें टेस्ट की दूसरी पारी में 50 रन बनाते हुए अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए। हालांकि वे अपने शतक से चूक गए।

स्मिथ और मार्श के बीच हुई साझेदारी-
मार्श और स्मिथ ने पांचवें विकेट के लिए 153 रन की दमदार साझेदारी की। इसके बाद मार्श पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने तीसरे दिन शाहीन शाह अफरीदी और मीर हमजा ने 3-3 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक दूसरी पारी के साथ 241 रन की बढ़त हासिल कर ली है।