महिला क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. टीम इंडिया ने श्रेयंका पाटिल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. श्रेयंका करियर का पहला वनडे मैच खेलेंगी. उनका अब तक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वनडे सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

टीम इंडिया ने दूसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. टीम इंडिया ने श्रेयंका पाटिल को डेब्यू का मौका दिया है. कर्नाटक की श्रेयंका का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे विमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलती हैं. इसके साथ-साथ गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए भी खेल चुके हैं. श्रेयंका ने टीम इंडिया के लिए इसी साल टी20 डेब्यू किया था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर 2023 में पहला टी20 खेला. वे अब तक 3 मैच खेल चुके हैं और इसमें 5 विकेट लिए हैं. श्रेयंका इंडिया ए के लिए खेल चुकी हैं. उन्होंने इंग्लैंड ए के खिलाफ पिछली सीरीज में 5 विकेट लिए थे.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस के बाद बताया कि वे पहले बॉलिंग ही करना चाहती थीं. हरमनप्रीत ने कहा कि अगर हम टॉस जीतते तब भी पहले बॉलिंग ही चुनते. वानखेड़े स्टेडियम की पिच अभी पहले बॉलिंग के लिए सही है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हीली ने कहा कि हम पहले बैटिंग करेंगे. पिच काफी ड्राई लग रही है. हम कोशिश करेंगे कि अच्छा स्कोर बनाएं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की दूसरे वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन -

भारत महिला टीम : स्मृति मंधाना, यास्टिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, स्नेह राणा, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, रेणुका ठाकुर सिंह

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम : एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), फोएबे लिचफील्ड, एलिसे पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, किम गर्थ, डार्सी ब्राउन