कंपनी के वैश्विक स्तर पर 18,000 नौकरियों को खत्म करने के फैसले से देश के करीब 1,000 कर्मचारी प्रभावित होंगे. एक अन्य सूत्र ने कहा कि अमेजन के भारत में एक लाख कर्मचारी हैं.
ट्व‍िटर के सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) की तरफ से हजारों कर्मचार‍ियों की छंटनी क‍िए जाने के बाद कई इंटरनेशनल कंपन‍ियां इसी राह पर चल रही हैं. अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (amazon india) ने देश में करीब 1,000 कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई है. कंपनी दुनियाभर में छंटनी कर रही है, यह उसी का ह‍िस्‍सा बताया जा रहा है. सूत्रों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी अनिश्चित आर्थिक परिस्थितियों के कारण दुनियाभर में 18,000 से अधिक पदों को खत्‍म कर रही है.
 

भारत में अमेजन के एक लाख कर्मचारी :  सूत्रों का कहना है क‍ि कंपनी के वैश्विक स्तर पर 18,000 नौकरियों को खत्म करने के फैसले से देश के करीब 1,000 कर्मचारी प्रभावित होंगे. एक अन्य सूत्र ने कहा कि अमेजन के भारत में एक लाख कर्मचारी हैं. इस फैसले से यहां एक प्रतिशत कर्मचारी प्रभावित होंगे. हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर अमेजन इंडिया के स्‍पोक्‍स पर्सन ने क‍िसी तरह की टिप्पणी नहीं की. लेकिन अमेजन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एंडी जेस्सी के एक लेख का ल‍िंक साझा क‍िया है.
लेख में उन्होंने वैश्विक स्तर पर 18,000 पदों को खत्म करने के फैसले के बारे में जानकारी दी है. जेस्सी ने लिखा है, 'हम करीब 18,000 पदों को समाप्त करने की योजना बना रहे हैं. इस फैसले से कई समूह प्रभावित होंगे. हालांकि, ज्यादातर पद अमेजन स्टोर और पीएक्सटी (पीपुल, एक्सपीरिएंय और प्रौद्योगिकी) संगठन से संबंधित हैं.' अमेजन में 31 दिसंबर, 2021 तक करीब 16 फुलटाइम और पार्ट टाइम एम्‍पलाई काम कर रहे थे