भारतपे के सीईओ सुहैल समीर ने इस्तीफा दे दिया है। पिछले साल समीर भारतपे के सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर से अनबन के बाद चर्चा में आए थे। ग्रोवर पर वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाने के बाद समीर ही फिनटेक कंपनी का कामकाज संभाल रहे थे। उनके इस्तीफे के बाद कंपनी ने कहा है कि 7 जनवरी, 2023 से सीईओ पद से लेकर रणनीतिक सलाहकार तक परिवर्तन प्रभावी होंगे।

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि मौजूदा सीएफओ नलिन नेगी को कंपनी का अंतिरम सीईओ बनाया गया है, जो कि इस बदलाव के समय में कंपनी का कामकाज सुनिश्चित करेंगे।

विवादों में रहे समीर

कुछ हफ्ते पहले ग्रोवर ने समीर पर कुछ निजी हमले किए थे, जिसे लेकर ग्रोवर और समीर एक बार फिर चर्चा में आ गए थे। बता दें, वित्तीय गड़बड़ी को लेकर भारतपे और ग्रोवर के बीच विवाद चल रहा है, जिसमें धोखाधड़ी को लेकर मुकदमा भी भारतपे की ओर से दायर किया जा चुका है।इससे पहले समीर आरपी-संजीव गोयनका समूह के एफएमसीजी समूह के सीईओ थे। अगस्त 2020 में भारतपे के प्रेजिडेंट के रूप में नियुक्त हुए थे। ये वहीं समय था, जब ग्रोवर का सारा ध्यान पीएमसी बैंक का अधिग्रहण करके बैंकिंग लाइसेंस पर था। अगस्त 2021 में समीर ने भारतपे के सीईओ का पद संभाला था।