ऑस्‍ट्रेलिया के अनुभवी बल्‍लेबाज क्रिस लिन ने शुक्रवार को बिग बैश लीग में नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। क्रिस लिन बिग बैश लीग इतिहास में 200 छक्‍के जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। लिन ने एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

बता दें कि एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मुकाबला मेलबर्न के डॉकलैंड्स में खेला गया। एडिलेड स्‍ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। एडिलेड की तरफ से डार्सी शॉर्ट (54) और क्रिस लिन (56) ने उम्‍दा पारियां खेली।

लिन का आया तूफान

क्रिस लिन जब क्रीज पर आए, तब एडिलेड स्‍ट्राइकर्स का स्‍कोर एक विकेट पर 16 रन था। इसके बाद क्रिस लिन ने तूफानी पारी खेली और केवल 34 गेंदों में चार चौके व चार छक्‍के की मदद से 56 रन बनाए। लिन ने डार्सी शॉर्ट के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। लिन को मुजीब उर रहमान ने रोजर्स के हाथों कैच आउट कराकर एडिलेड को तगड़ा झटका दिया।

लिन के कोई आस-पास नहीं

बता दें कि क्रिस लिन ने बिग बैश लीग इतिहास में 200 छक्‍के पूरे किए और लंबे समय तक उनके आस-पास कोई नजर नहीं आ रहा है। आरोन फिंच (118 सिक्‍स) दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। मेलबर्न स्‍टार्स के ग्‍लेन मैक्‍सवेल 115 छक्‍के के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। बेन मैकडरमोट (112) और एलेक्‍स हेल्‍स (99) ने क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर हैं।

बता दें कि क्रिस लिन बिग बैश लीग इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। लिन ने 116 मैचों में एक शतक और 28 अर्धशतक की मदद से 3528 रन बनाए हैं। क्रिस लिन के बाद बीबीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में आरोन फिंच दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। फिंच ने 106 मैचों में दो शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से 3311 रन बनाए हैं।

हार गई लिन की टीम

बहरहाल, मैच की बात करें तो एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के लिए 177 रन का स्‍कोर नाकाफी रहा। मेलबर्न रेनेगेड्स ने जैक फ्रेजर मैकगर्क (70) और शॉन मार्श (54) के अर्धशतकों की मदद से केवल 18.4 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। क्रिस लिन के कीर्तिमान को उनकी टीम यादगार नहीं बना सकी और मुकाबला गंवा बैठी।