अगले साल जून 2024 में 20 टीमों के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया भी विश्व कप की तैयारियां कर रही है।

2022 के बाद नहीं खेला कोई  टी20-

ऐसे अब टीम के दो सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली ने साल 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से किसी टी20 मैच में हिस्सा नहीं लिया है, जिसके चलते दोनों के विश्व कप में खेलने को लेकर संदेह बना हुआ है।

गंभीर ने कोहली और रोहित के टी20 करियर पर की बात-

ऐसे  में अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से दोनों के टी20 भविष्य को लेकर भी बात की। गंभीर ने कहा कि "दोनों का विश्व कप में खेलना या न खेलना फॉर्म पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि विश्व कप आईपीएल के बाद शुरू होने जा रहा है।"

फॉर्म ज्यादा अहम-

गंभीर ने आगे कहा कि मेरे लिए फॉर्म ज्यादा अहम है। टी20 विश्व कप में आप उन खिलाड़ियों को टीम में जगह देना चाहेंगे जो अच्छे फॉर्म में है। ऐसे में अगर रोहित और विराट अच्छे फॉर्म में है तो दोनों को विश्व कप के लिए चुना जाना चाहिए। 100 प्रतिशत वह दोनों वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे अगर वह अच्छी फॉर्म में होंगे।

रोहित ने अच्छा काम किया- 

गंभीर ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि "रोहित ने बहुत अच्छा काम किया है। पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतना आसान नहीं है। साथ ही वनडे विश्व कप 2023 में भारत का जैसा दबदबा रहा वे कमाल था। एक खराब मैच इस टीम को या रोहत को खराब नहीं बना सकता है। एक खराब खेल से रोहित को खराब कप्तान कहना सही नही है।"