तेल अवीव । इजरायली सैनिकों ने घटना के दौरान गलती से गाजा में हमास द्वारा रखे गए तीन इजराइली बंधकों को मार डाला, जिसकी समीक्षा चल रही है। सेना ने कहा कि गाजा में आतंकवादियों के साथ लड़ाई के दौरान बंधकों की मौत हो गई और उन्होंने परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। सेना के बयान में कहा गया है कि गाजा में एक गहन लड़ाई के दौरान उसने तीन इजरायली बंधकों को खतरे के रूप में पहचाना। परिणामस्वरूप, सैनिकों ने उनकी ओर गोलीबारी की और वे मारे गए।
सेना ने मृत बंधकों का नाम योतम हैम रखा है, जिसे किबुत्ज़ कफर से अपहरण कर लिया गया था और समीर तलाल्का, जिसे किबुतज निर अम से अपहरण कर लिया गया था और एलोन शमरीज, जिसे किबुतज़ कफर अजा से अपहरण कर लिया गया था। इसमें कहा गया है कि सभी को हमास ने 7 अक्टूबर को अपहरण कर लिया था। 
इसमें कहा गया है कि योटम एक प्रतिभाशाली संगीतकार और समर्पित मेटल संगीत प्रशंसक था, जो मेगाडेथ बैंड को अपना आदर्श मानता था और समर एक शौकीन मोटरसाइकिल चालक था, जिसे ग्रामीण इलाकों में घूमना और दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद था। फोरम ने कहा कि अलोन के परिवार और दोस्तों ने उन्हें जीवन का प्रेमी और एक समर्पित बास्केटबॉल प्रशंसक बताया।