नईदिल्ली  ।  उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मामले में राजनीति भी गरमा गई है. बीजेपी के बाद जाट समुदाय भी धनखड़ के समर्थन में उतर आया है. टीएमसी नेता कल्याण मुखर्जी से माफी मांगने की मांग तेज हो गई है। बुधवार को जाट समुदाय ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया। पालम खाप प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा, यह बैठक इसलिए बुलाई गई है, क्योंकि एक किसान परिवार का अपमान हुआ है. उन्होंने कहा कि टीएमसी नेता (कल्याण बनर्जी) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और देशभर के लाखों किसानों से माफी मांगें या हम आज ही एक बड़ी बैठक बुलाएंगे. टीएमसी के खिलाफ विरोध किया जाएगा. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस। खासकर राहुल गांधी का नाम भी सामने आया है. क्योंकि पूरे घटनाक्रम में उनका रवैया बहुत ही गैर-पेशेवर और हास्यास्पद था. हमारी एकमात्र मांग यह है कि एक किसान परिवार का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कल बीजेपी देशभर में धरना-प्रदर्शन करेगी

इससे पहले जाट समाज ने कहा था कि टीएमसी नेता माफी मांगें, वरना बड़ी महापंचायत बुलाई जाएगी और विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, जगदीप धनखड़ के अपमान के खिलाफ गुरुवार को बीजेपी देशभर में प्रदर्शन करेगी. कल दोपहर 12 से 3 बजे तक राहुल गांधी का पुतला फूंकने का भी ऐलान किया गया है. इधर, इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं धनखड़ पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं।

'उपराष्ट्रपति का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान'

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा।मैं इस घटना की घोर निंदा करता हूं.  ये लोग संवैधानिक पद पर बैठे लोगों को अपमानित करते हैं। पीएम को भी अपमानित करते हैं। क्योंकि ये सब गरीब बैकग्राउंड से आते हैं। आपको भी अपमानित किया। आप तो किसान बैकग्राउंड से हैं. उपराष्ट्रपति का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान. आपने सम्मान और इनके खिलाफ हम लोग (NDA सांसद) खड़े होकर संसदीय कार्यवाही में हिस्सा लेंगे।

'मेरी जाति का अपमान किया'

वहीं, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा, मुझे अपनी परवाह नहीं है। मैं ये बर्दाश्त कर सकता हूं. लेकिन मैं कुर्सी का अपमान बर्दाश्त नहीं करूंगा. इस कुर्सी की गरिमा बरकरार रखने की जिम्मेदारी मेरी है. मेरी जाति। मेरी पृष्ठभूमि, इस कुर्सी का अपमान किया गया है।

'माफी मांगने के सवाल पर क्या बोले कल्याण बनर्जी'

कल्याण बनर्जी ने कहा, धनखड़ जी के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है. वे हमारे पूर्व गवर्नर रहे हैं. हमारे उपराष्ट्रपति हैं. मिमिक्री तो एक तरह की कला है। जिसका मैंने प्रदर्शन किया. यहां तक ​​कि पिछले दिनों पीएम ने लोकसभा में ही मिमिक्री भी की थी। मैं इसे आपको दिखा सकता हूं. सभी ने इसे सामान्य रूप से लिया. हमने इसे गंभीरता से नहीं लिया। माफी मांगने के सवाल पर कल्याण बनर्जी NO कहकर आगे बढ़ गए।