वर्ल्ड कप 2023 में एंकल की चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर अब एक बाद अपडेट सामने आया है. यह अपडेट और किसी ने नहीं, बल्कि BCCI सचिव जय शाह ने खुद दिया है. मुंबई में हुए विमेंस प्रीमियर लीग 2024 ऑक्शन के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर अपडेट दिया है. उन्होंने यह भी बताया है कि वह किस सीरीज में वापसी कर सकते हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने बताया कि चोट से उबर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज तक फिट हो सकते हैं. बता दें कि हार्दिक वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में खेले गए मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण वह इस टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाए थे. उनका बाहर होने भारत के लिए एक बड़ा झटका था.

निगरानी में हैं पांड्या 

शाह ने विमेंस प्रीमियर लीग के ऑक्शन के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'हार्दिक की फिटनेस पर निगरानी रखी जा रही है. वह NCA(नेशनल क्रिकेट अकेडमी) में हैं और कड़ी मेहनत कर रहा है. जब वह फिट हो जाएगा तो हम उसकी जानकारी आपको दे देंगे. वह अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकता है.' 

भारत-अफगानिस्तान के बीच होनी है टी20 सीरीज 

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच जनवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. साउथ अफ्रीका पर गई भारतीय टीम का दौरा खत्म होने के बाद यह सीरीज खेली जाएगी. अफगानिस्तान टीम भारत के दौरे पर आएगी. 11 जनवरी 2024 को होगा सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा. दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में होगा. वहीं, तीसरा और आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.