नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को जेल जाने का डर सता रहा है। क्यों‎कि उन पर जेल जाने की तलवार लटकी हुई है। कभी भी जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार कर सकती हैं। ऐसे में नये साल पर केजरीवाल अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से रुबरु हुए। उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए आगामी डर को भी सामने रखा। सीएसम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी जन-केंद्रित और कार्य-केंद्रित राजनीति के माध्यम से जनता के बीच लोकप्रियता और स्वीकार्यता हासिल की है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को जनता की भलाई के लिए हमने जो रास्ता चुना है, उसके लिए जेल जाने के लिए तैयार रहना चाहिए। राष्ट्रीय परिषद की बैठकों में पार्टी नेताओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए आप सुप्रीमो ने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी के उन पांच नेताओं पर गर्व है जो कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मामलों में जेल में हैं। अगर आप बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और गरीबों का मुफ्त इलाज करने की बात करेंगे तो आपको जेल जाना पड़ेगा और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। 
गौरतलब है ‎कि दिल्ली के सीएम की टिप्पणी तब आई जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 3 जनवरी को केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए बुलाया है। केजरीवाल ने कहा ‎कि मुझे लगता है कि हम संघर्ष का सामना कर रहे हैं, लेकिन हमें दुखी होने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पांच नेता जो आज जेल में हैं, वे हमारे नायक हैं। हमें उन सभी पर बहुत गर्व है। उन्होंने कहा कि वह वकीलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि जेल में रहते हुए भी हमारे सभी नेताओं का हौसला अभी भी बहुत ऊंचा है। आप प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी कुछ ही वर्षों में राजनीति में उभरी है क्योंकि उसने उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया जिन पर अन्य पार्टियों ने ध्यान केंद्रित नहीं किया। 
केजरीवाल ने कहा ‎कि हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, महंगाई और रोजगार की बात शुरू की, जो किसी भी पार्टी ने कभी नहीं की। देश में पहली बार लोगों को इन पार्टियों का असली विकल्प मिला और लोगों को काम की राजनीति पसंद आने लगी। उन्होंने कहा ‎कि अगर हम सफल नहीं होते और कुछ अच्छा नहीं करते तो हमारी पार्टी का कोई भी नेता जेल नहीं जाता और आज सभी अपने परिवार के साथ खुश होते। ईडी ने 22 दिसंबर को केजरीवाल को तीसरा समन जारी कर उन्हें 3 जनवरी को पेश होने कहा है।