टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने मंगलवार को अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइट पर अपने नए ब्रांड लोगो का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। इसके साथ ही विमानन कंपनी ने "पुरानी एयर इंडिया" से "नई एयर इंडिया" में इसके पूर्ण परिवर्तन की घोषणा कर दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) और इंस्टाग्राम पर एयर इंडिया अब नए लुक में दिख रहा है।

सोशल मीडिया और वेबसाइट पर नए रंग-रूप में दिखा एयर इंडिया
सोशल और वेबसाइट पर नए लोगों को लाइव किए जाने से एक दिन पहले देश भर के हवाई अड्डों पर यात्रियों ने भी एयर इंडिया के काउंटरों पर बदलाव का अनुभव किया। जहां उन्हें अलग-अलग जगहों पर विमानन कंपनी का नया लोगों देखने को मिला। 

एयर इंडिया का वेबसाइट नए लोगो के साथ कुछ ऐसा दिखा
नए लोगों को अपनाने के साथ एयर इंडिया ने एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, "एयर इंडिया के एक साहसिक, गर्म और जीवंत अध्याय में आपका स्वागत है। संभावनाओं की खिड़कियों के माध्यम से, हम भारतीय विमानन के एक नए युग में प्रवेश का स्वागत करते हैं। वीडियो कई प्रकार की खिड़कियों को दिखाता है जो "संभावनाओं की खिड़की" के रूप में उनके ब्रांड की सोच को दर्शाता है।

अगस्त 2023 में नई ब्रांड आईडेंटिटी अपनाने की हुई थी घोषणा
बता दें कि अगस्त 2023 में, एयर इंडिया ने एक नई ब्रांड आईडेंटिटी और एयरक्राफ्ट लाइवरी (विमानों पर चिपकाने वाला स्टिकर) का अनावरण किया था। एयरलाइन ने कहा था कि नई एयरक्राफ्ट लाइवरी और डिजाइन में गहरे लाल, ऑबरगिन और गोल्डन  हाइलाइट्स के साथ-साथ चक्र से प्रेरित पैटर्न है।

एयर इंडिया ने कुछ दिन पहले केबिन क्रू की नई वर्दी का कराया था दीदार
इसी महीने, एयर इंडिया ने अपने केबिन और कॉकपिट क्रू के लिए मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई वर्दी की भी पहली झलक दिखाई थी। एयर इंडिया के पहले एयरबस ए350 विमान के उड़ान भरने के बाद नई वर्दी अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से इस्तेमाल में लाई जाएगी। एयर इंडिया ने दावा किया कि नई वर्दी डिजाइन उसके चालक दल के प्रतिनिधियों और एयरलाइन की इन-फ्लाइट सेवा टीम के साथ गहन परामर्श के बाद विकसित किए गए हैं। इन्हें व्यापक परीक्षण अभ्यास के बाद तैयार किया गया है।