आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सभी 10 टीमें 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले ऑक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

1150 से ज्यादा खिलाड़ी होंगे शामिल-

टीमों ने पहले ही रिटेन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। ऐसे में आईपीएल 2024 के 1150 से ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन ऑक्शन में इनमें से कुछ खिलाड़ी ही अपने लिए खरीदार ढूंढने में सफल हो पाएंगे।

होल्डर ने चुनी ये दो टीमें-

अब ऑक्शन से कुछ हफ्ते पहले वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जेसन होल्डर ने आईपीएल 2024 के लिए अपनी पसंद बताई है। बात करते हुए होल्डर ने दो टीमों के नाम सामने रखे, जिनकी ओर से वे आईपीएल 2024 का हिस्सा बनना चाहते हैं।

वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल खेलना फायदेमंद-

ऐसे में अब होल्डर ने अपनी पुरानी दो टीमों में वापसी करने की इच्छा जताई है। होल्डर ने कहा कि "टी20 वर्ल्ड कप से पहले हम जो भी खेल रहे हैं वह फायदेमंद ही होगा। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले आईपीएल से काफी मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए भी मानसिक रूप से तैयार होंगे। होल्डर ने आगे कहा कि मैंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ काफी अच्छा समय बिताया है। इन दो टीमों में से एक में वापसी करना अच्छा होगा, लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है।"

इन टीमों का हिस्सा रह चुके होल्डर-

बता दें कि होल्डर 2013 में सीएसके का हिस्सा थे। इसके बाद वह तीन साल तक एसआरएच का हिस्सा रहे। इसके बाद 2022 में वह लखनऊ सुपरजायंट्स में शामिल हुए गए। हालांकि इस दौरान सीएसके ने भी उन्हें बड़ी रकम में खरीदने की कोशिश की थी।

इसके बाद 2023 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी सेवाएं दी। होल्डर ने राजस्थान के साथ एक साल बिताया और अब वे एक बार फिर ऑक्शन के लिए पूरी तरह तैयार हैं।