उत्‍तरकाशी । मैदानी इलाकों में जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है वहीं पहाड़ों पर भी मौसम का मिजाज बदलने लगा है। पहाड़ी राज्‍यों में बर्फबारी होने लगी है। उत्‍तराखंड के उत्‍तरकाशी ज‍िले में अब मौसम बदलने लगा है। गंगोत्री धाम में हल्की बर्फबारी शुरू हो गयी है। न‍िचले क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। 
गंगोत्री धाम में कड़ाके की ठंड के साथ अब बर्फबारी होने लगी है। गंगोत्री नेशनल पार्क से कई तस्वीरें सामने आई हैं जहां सुबह से बर्फबारी जारी है। वहीं कड़ाके की ठंड के बीच गंगोत्री नेशनल पार्क के कर्मचारी ड्यूटी पर डटे हुए हैं। उम्मीद जताई जा रही है क‍ि शाम तक इस पूरी घाटी में अच्छी बर्फबारी देखने को मिल सकती है।
इसके अलावा भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के मुताब‍िक पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों और पश्‍च‍िमी उत्‍तर प्रदेश के छ‍िटपुट इलाकों में कोहरा घना से बेहद घना होने की संभावना जताई है। वहीं ब‍िहार और जम्‍मू के कुछ क्षेत्रों में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है। वेस्‍ट राजस्‍थान हर‍ियाणा द‍िल्‍ली उत्‍तराखंड पश्‍च‍िम बंगाल असम और त्र‍िपुरा के छ‍िटपुट इलाकों में कोहरा की चादर छाए रहने का अनुमान जताया है।
इतना ही नहीं घाटी में भी कड़ाके की ठंड और माइनस टेम्‍परेचर में लोगों का खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। बारामूला के राफ‍ियाबाद में बर्फबारी की कुछ ऐसी तस्‍वीरें आ रही हैं। वहीं उत्‍तरी कश्‍मीर में भारी बर्फबारी हो रही है। घाटी में बर्फीली हवाओं शीतलहर और घने कोहरे से काफी परेशानी हो रही है। कश्मीर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने गुरुवार को कुछ राहत जरूर दी थी। शुक्रवार को फ‍िर हल्‍की बर्फबारी के बाद परेशानी बढ़ने लगी है। घाटी में पारा-2 ड‍िग्री तक लुढ़क गया है. मौसम व‍िभाग ने गुरुवार से दो दिनों तक हल्की से मध्यम बर्फबारी की होने की संभावना जताई है।