जनवरी में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम कीवी टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर रहेगी। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग भी खेले जाएगी।

नील ब्रांड करेंगे कप्तानी का डेब्यू-

ऐसे में सभी प्रमुख खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहेंगे। हाल ही में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ए टीम के कप्तान नील ब्रांड के नेतृत्व में सात खिलाड़ी न्यूजीलैंड के दौरे पर अपना डेब्यू करेंगे।कीवी दौरे के लिए टीम में सिर्फ 3 होंगे, जो इन दिनों भारत के खिलाफ घरेलू जमीन पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में मौजूद हैं। 

ये अनुभवी खिलाड़ी होंगे टीम का हिस्सा-

डेन पैटर्सन और डुआन ओलिवियर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने लंबे समय बाद टीम में वापसी करेंगे। इस बीच ऐसा कहा जा रहा है कि युवा खिलाड़ियों से भरी टीम को भेजने के फैसले से न्यूजीलैंड को टीम में बढ़त हासिल हो सकती है। 

क्या बोले टीम के टेस्ट कोच-

ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कोच कोच शुकरी कॉनराड ने अपनी टीम का समर्थन किया है। कॉनराड ने कहा कि "न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को मैं बधाई देना चाहता हूं। नेशनल लेवल पर अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करना काफी बड़ी और सम्मान की बात है।

ऐसे में डेब्यू करने वाले खिलाडियों को इस पल का आनंद लेना चाहिए। कोच ने कहा कि इस दौरे के लिए चुने गए खिलाड़ियों के पास न्यूजीलैंड की टीम को चुनौती देने का मौका है। 

दक्षिण अफ्रीका टीम- नील ब्रांड (कप्तान), डेविड बेडिंघम, रुआन डी स्वार्ड्ट, क्लाइड फोर्टुइन, जुबैर हमजा, त्शेपो मोरेकी, मिहलाली मपोंगवाना, डुआन ओलिवियर, डेन पैटर्सन, कीगन पीटरसन, डेन पिड्ट, रेनार्ड वैन टोन्डर, शॉन वॉन बर्ग और खाया ज़ोंडो।