जिम्बाब्वे की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच छह मैचों की ये व्हाइट बॉल सीरीज 6 जनवरी से 18 जनवरी तक चलेगी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू व्हाइट बॉल सीरीज में कुसल मेंडिस वनडे के कप्तान होंगे और वानिंदु हसरंगा टी20 के कप्तान होंगे. चरित असलंका वनडे और टी20 के उपकप्तान होंगे.

श्रीलंका ने किया अपने वनडे और टी20 कप्तान का ऐलान: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के इस कदम का मतलब यह भी है कि दासुन शनाका को सफेद गेंद वाली क्रिकेट में श्रीलंका के नेतृत्व कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है. अगस्त में लंका प्रीमियर लीग में हैमस्ट्रिंग चोट लगने के बाद से वानिंदु हसरंगा एक्शन से बाहर हैं. वानिंदु हसरंगा का एक ऑपरेशन हुआ, जिसके बाद उन्हें एशिया कप और विश्व कप 2023 से बाहर कर दिया गया था.

इन धुरंधरों को मिली टीम की जिम्मेदारी

लेग स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा अब जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जहां वह टी20 सीरीज में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे, क्योंकि वे 2024 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 4 से 30 जून 2024 तक वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा.

6 जनवरी से 18 जनवरी तक चलेगी सीरीज 

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 दोनों के लिए अंतिम टीम का चयन प्रारंभिक सूची से उचित समय पर किया जाएगा. मेजबान टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने सभी सफेद गेंद वाले मैच 6 से 18 जनवरी 2024 तक कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेलेगी.