ताइपे । ताइवान  में एक लड़की पानी पीने के बजाए बबल टी और शराब सहित अन्य पेय पदार्थ पीती थी। लड़की को जब पेट दर्द शुरू हुआ तो डॉक्टर के पास पहुंची, जहां उसे पता चला कि उसकी किडनी में 1-2 नहीं बल्कि 300 से अधिक स्टोन है।  लड़की ने डॉक्टरों को बताया कि उसे सादा पानी पीना अच्छा नहीं लग रहा था, इसलिए छोड़ दिया था। हालांकि डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए लड़की के किडनी से 300 से अधिक स्टोन निकाल दिए हैं। पिछले हफ्ते पीठ के निचले हिस्से में दर्द और बुखार के बाद उसे भर्ती किया गया था। यह पूरा मामला ताइवान का है। 20 वर्षीय जियाओ यू को ताइनान शहर के ची मेई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे पीठ के निचले हिस्से में दर्द के साथ-साथ बुखार भी था। 
इस दौरान जब डॉक्टरों ने उसका अल्ट्रासाउंड किया तो पता चला कि उसकी दाएं तरफ की किडनी में सूजन है और उसमें सैकड़ों स्टोन हैं। स्टोन के आकार 5 मिमी और 2 सेमी के बीच था।जब डॉक्टरों ने लड़की से उसकी ऐसी हालत के वजह पूछी तो उसने बताया कि उसे सादा पानी पीने में मजा नहीं आ रहा था। जिसके बाद उसने कई साल तक बबल टी, फलों का रस और अन्य पेय पदार्थों से खुद को हाइड्रेट रखा था और इसका नुकसान यह हुआ कि उसके गुर्दों में तरल पदार्थ जम गए और वो स्टोन बन गए।
 रिपोर्ट के मुताबिक लड़की की किडनी से 300 से अधिक स्टोन निकालने में 2 घंटे लग गए। अब लड़की की हालत स्थिर है। सर्जन डॉ. लिम च्ये-यांग ने इस ऑपरेशन को लीड किया। बता दें कि दुनियाभर में लोग अनहेल्दी लाइफस्टाइल जी रहे हैं, जिसके चलते उन्हें भारी स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।