भारतीय टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन बनाए।

कोहली ने निभाई अहम भूमिका-
दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी करते हुए 256 बना लिए हैं और 11 रन की बढ़त हासिल की। इस बीच विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के साथ अहम भूमिका निभाई। डीन एल्गर ने अपने अंतिम टेस्ट में शानदार 140 रन की पारी खेली।

रिव्यू के लिए माने रोहित शर्मा-
प्रसिद्ध कृष्णा ने काइल वेरिन का विकेट लिया। केएल राहुल ने इसका शानदार कैच लपका। इसके चलते अंपायर ने आउट देने से मना कर इंकार दे दिया। फील्डिंग कर रहे विराट कोहली ने तुरंत रोहित शर्मा की ओर इशारा किया और उन्हें डीआरएस रिव्यू लेने के लिए मना लिया।

थर्ड अंपायर ने दिया आउट-
इस बीच थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया। इसके अलावा डेविड बेडिंगहैम ने 56 रन की पारी खेली। टोनी डी जोरजी ने 28 रन बनाए। इस बीच केएल राहुल ने भारत के लिए शानदार शतक लगाया। हालांकि इसके अलावा किसी भारतीय बल्लेबाज का रबाडा के आगे कमाल नहीं चल सका।

केएल राहुल ने जड़ा धमाकेदार शतक-
राहुल ने अपने शतक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। राहुल तीनों फॉर्मेट में भारत से बाहर 50 से अधिक रनों की पारी खेलने वाले तीसरे भारतीय- विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। राहुल की इस पारी की जमकर तारीफ हो रही है। 

दक्षिण अफ्रीका ने बनाया दबदबा-
होस्ट टीम ने इसके बाद पारी संभाला और शानदार बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 256 पर 5 विकेट बनाए। रबाडा ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ शानदार 5 विकेट लिए। भारत ने दूसरे दिन की शुरुआत में 2 विकेट गंवाए और 245 रन पर अपनी पारी खत्म की। दक्षिण अफ्रीका ने अपना पहला विकेट जल्द गंवा दिया।