क्रिकेट वेस्टइंडीज की सीनियर पुरुष सिलेक्शन कमेटी ने 17 जनवरी से 29 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 15-सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

क्रेग ब्रेथवेट करेंगे कप्तानी-

यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा है। सीरीज में एक बार फिर क्रैग ब्रैथवेट को कप्तानी का मौका मिला है। साथ ही घातक गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को टीम का उप्कप्तान बनाया गया। वेस्टइंडीज की टीम 30 दिसंबर यानी शनिवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है।

ये खिलाड़ी करेंगे डेब्यू-  

इस सीरीज में कुछ नए खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी गई है। बल्लेबाज जाचरी मैकास्की, विकेटकीपर टेविन इमलाच, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज और केविन सिंक्लेयर, तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शमर जोसेफ सीरीज में टेस्ट डेब्यू करेंगे।

ये होगा सीरीज का शेड्यूल-

इस बीच टीम 2 जनवरी से 9 जनवरी तक सीरीज के लिए तैयारी करते हुए प्रैक्टिस मैच खेलेगी। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ 10 से 13 जनवरी तक वेस्टइंडीज की टीम चार दिवसीय वॉर्म अप मैच खेलेगी। इसके बाद दोनों टीमें वेस्टइंडीज के महान ऑलराउंडर और कप्तान के सम्मान में सीरीज खेलेंगी।

इन स्टेडियम में होंगे दोनों मैच-

पहला टेस्ट 17 से 21 जनवरी तक एडिलेड के ओल और दूसरा मैच 25 से 29 जनवरी तक ब्रिस्बेन के गाबा में डे-नाइट मैच खेला जाएगा। 2023-25 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइक्ल में वेस्टइंडीज की कुछ छह सीरीज में से यह दूसरी सीरीज है। इससे पहले वेस्टइंडीज कोभारत  के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक मैच में हार का सामना करना पड़ा और एक मैच ड्रॉ रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम-

क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), टैगेनरीन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ डी सिल्वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, केमर रोच, केविन सिंक्लेयर, टेविन इमलाच, शमर जोसेफ और जाचरी मैकास्की