रणबीर कपूर और बॉबी देओल स्टारर 'एनिमल' के 10 दिन बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छे बीते। हालांकि, अब संदीप रेड्डी वांगा स्टारर इस फिल्म का कलेक्शन धीरे-धीरे कम हो रहा है। फिल्म की सक्सेस के बीच बॉबी देओल का गाना 'जमाल कुडू' सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है।

सोशल मीडिया पर सिर पर ग्लास रखकर बॉबी देओल के अंदाज में रील्स बना रहा है। फिल्म में बॉबी देओल की एंट्री के साथ बजाए इस गाने को मेकर्स ने जब पूरा रिलीज किया, तो सोशल मीडिया पर इस गाने ने धूम मचा दिया।

'जमाल कुडू' गाने पर फैंस रील्स तो बना रहे हैं, लेकिन क्या आपको इस गाने का हिंदी में मतलब पता है। अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं, इसका मतलब।

इस पॉपुलर गाने से प्रेरित है 'जमाल कुडू' गाना

'एनिमल' में कई गानों की तरह इस गाने के लिए भी फैंस की दीवानगी साफ तौर पर देखने को मिल रही है। 'जमाल कुडू' लोकप्रिय इरानियन गाने 'जमाल-जमालू' से प्रेरित है। इस इरानियन गाने को हर्षवर्धन रामेश्वर ने री-इमेजिन करके रणबीर कपूर-बॉबी देओल की फिल्म के लिए कम्पोज किया है।

आपको बता दें कि इस इरानियन गाने को 1950 में खाराजेमी गर्ल्स हाई स्कूल के शिराजी बैंड द्वारा गाया गया था, जो आगे चलकर ईरान का पॉपुलर वेडिंग गाना बना। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'जमाल-जमालू' नाम से एक कविता भी लिखी गयी है, जो फेमस राइटर बीजान ने लिखी है।

क्या होता है 'जमाल कुडू' का मतलब

आजकल बॉलीवुड के गाने तो पॉपुलर हो जाते हैं, लेकिन उनके लिरिक्स को समझने में फैंस को काफी संघर्ष करना पड़ता है। अगर आप भी अब तक 'एनिमल' में बॉबी देओल के गेम्स गाने 'जमाल कुडू' का मतलब नहीं समझ पाए हैं, तो चलिए इसका मतलब हम आपको समझा देते हैं। जमाल कुडू का मतलब होता है, "ओह, काली-काली आंखों वाली सुंदरी, अपनी क्रूरता से मेरा दिल मत तोड़ो।

ओह तुमने मुझे एक नए सफर पर जाने के लिए छोड़ दिया है और मैं मजनू की तरह दीवाना हो चुका है। मेरे दिल से मत खेलो डार्लिंग"। आपको बता दें कि YOUTUBE पर बॉबी देओल स्टारर 'जमाल कुडू' गाने को छह दिनों के अंदर ही 34 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।