2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस बीच अब वर्ल्ड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप की हार पर पहली बार खुलकर बात की।

वर्ल्ड कप हार को शमी ने बताया निराशाजनक-

शमी ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को निराशाजनक बताया और कहा कि इस हार से निराश हूं। शमी ने कहा कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी लय जारी रखी और फाइनल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकता कि फाइनल में कहां चूक हुई। 

क्या बोले शमी-

शमी ने कहा कि " भारत की हार पर पूरा देश निराश हुआ था। हमने जो लय बनाई थी उसे अंत तक जारी रखने और फाइनल जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन हमसे कहां चूक हुई इस पर कोई सफाई नहीं दे सकती है। बता दें कि हाल ही में शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं शमी-

शमी का सीरीज में खेलना बीसीसीआई की मेडिकल फिटनेस पर निर्भर था। ऐसे में शमी इस सीरीज में अब नहीं खेल रहे हैं। इसके साथ ही शमी ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 24 विकेट अपने नाम किए। हालांकि शमी को पहले 4 मैचों में टीम में जगह नहीं दी गई थी। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी की टीम में एंट्री हुई थी।