ग्वालियर l साडा क्षेत्र में बसे 28 गाँवों की पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिये प्रदेश सरकार द्वारा लगभग 60 करोड़ रूपए की लागत से समूह नल-जल योजना मंजूर की गई है। इस समूह नल-जल योजना का काम युद्ध स्तर पर पूरा करें, जिससे सरकार की मंशा के अनुरूप इन गाँवों को फिल्टरयुक्त पानी की आपूर्ति हो सके। इस आशय के निर्देश उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को दिए। 

 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने शनिवार को साडा कार्यालय के सभागार में आयोजित हुई बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन गाँवों में समूह नल-जल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाकर टंकियों का निर्माण किया जाना है उनके सर्वे का काम जल्द से जल्द पूर्ण करें। इसके अलावा पुरानी पाइप लाइन के जरिए जिन गाँवों के लिये संभव है उनको साडा के फिल्टर प्लांट से अप्रैल माह के अंत तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। साथ ही मई माह के दौरान भी कुछ गाँवों को पेयजल आपूर्ति शुरू करें। 

 बैठक में साडा क्षेत्र में बसी ग्राम पंचायतों को पदाधिकारियों समेत अन्य जनप्रतिनिधिगण और समूह नल-जल योजना के काम से जुड़े पीएचई के अधिकारी मौजूद थे। 

फिल्टर प्लांट का भी लिया जायजा 

उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने साडा क्षेत्र में स्थित फिल्टर प्लांट और पुरानी पाइप लाइनों का भी जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि जब तक नई पाइप लाइनें डालने का काम हो तब तक जहाँ संभव हो वहाँ पुरानी पाइप लाइनों से पेयजल आपूर्ति शुरू करें।