सागर जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद यूरिया उपलब्ध है किसान भाई किसी भी स्थिति में चिंतित न हो। उनको पर्याप्त मात्रा में डीएपी, यूरिया उपलब्ध कराया जाएगा। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि किसान भाइयों के लिए मध्यप्रदेश राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित सागर द्वारा 14 गोदामों में खाद वितरण की व्यवस्था की गई है। जिसमें पर्याप्त मात्रा में डीएपी एवं यूरिया उपलब्ध है।
     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि 21,241 मीट्रिक टन डीएपी उपलब्ध है जिसमें से 6,988 मीट्रिक टन का विक्रय किया जा चुका है। अभी गोदाम में 14,253 मीट्रिक टन डीएपी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार यूरिया में 16996 मीट्रिक टन यूरिया उपलब्ध है जिसमें से 12349 मीट्रिक टन का विक्रय किया जा चुका है, और 4647 मीट्रिक टन यूरिया उपलब्ध है ।
      उन्होंने बताया कि शासन के द्वारा लगातार डीएपी एवं यूरिया की रेक उपलब्ध कराई जा रही ह।ै जिससे कि जिले में डीएपी, यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति बनी हुई है सभी किसान भाई अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विक्रय केंद्रों से आसानी से डीएपी, यूरिया प्राप्त कर सकेंगे। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि खाद, यूरिया, डीएपी की पर्याप्त उपलब्धता के लिए डी एम ओ श्रीमती राखी रघुवंशी लगातार आपूर्ति की जानकारी उपलब्ध करा रही हैं एवं उनको मॉनिटरिंग करने की निर्देश दिए गए है