सागर l नगर परिषद मालथौन की बैठक में कहा है कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि सभी पार्षद सुबह से दो घंटे अपने वार्डों में भ्रमण करके व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें व वार्ड के लोगों से संपर्क कर उनकी समस्याओं को हल कराएं। उन्होंने मालथौन में अहिरवार समाज के सामुदायिक भवन के लिए आवश्यक वनभूमि का प्रस्ताव बनाकर शासन स्तर पर भेजने के निर्देश सीएमओ नगर परिषद मालथौन को दिए हैं। श्री सिंह ने यह भी निर्देश दिए कि विभिन्न वार्डों में स्ट्रीट लाइट व विद्युत व्यवस्थाओं हेतु पोल स्थापना के लिए 32.07 लाख रुपए विद्युत मंडल को तत्काल जमा किए जाएं।
    मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन नगर परिषद कार्यालय में सभी पार्षदों के साथ बैठक कर उनसे नगर व वार्डों में कराए जाने वाले आवश्यक कार्यों की जानकारी ली। तत्पश्चात बताए गए अधिकांश कार्यों की स्वीकृति देते हुए सभी पार्षदों से उन्होंने कहा कि सभी पार्षद सुबह से दो घंटे अपने वार्डों में भ्रमण करके व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें व वार्ड के लोगों से संपर्क कर उनकी समस्याओं को हल कराएं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी पार्षद अपने वार्डों में सड़क, बिजली, पानी, सफाई, आंगनबाड़ी, स्कूल, अस्पताल, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन संबंधी सभी विषयों पर मानीटरिंग करें।
    मंत्री श्री सिंह ने बैठक में बताया कि मालथौन नगर परिषद को एक झाड़ू वाली मशीन, नालियों की सफाई मशीन, दो ट्रैक्टर ट्राली की राशि स्वीकृत की है। सीसी रोडों के लिए 7.5 राशि स्वीकृत की है। मंत्री श्री सिंह ने बैठक में निर्देश दिए कि इस राशि से उन्हीं सीसी रोडों के कार्य कराएं जो बस्ती के लोगों की आवागमन सुविधा के लिए जरूरी हों। उन्होंने कहा कि सामुदायिक भवन छोटे नहीं बनाएं जाएं। 2530 लाख की लागत वाले सामुदायिक भवन ज्यादा उपयोगी होते हैं। उन्होंने सीएमओ व पार्षदों को निर्देश दिया कि अपने वार्डों के सभी प्राचीन मंदिरों के जीर्णाेद्धार व संरक्षण के कार्य, पार्क, जिम आदि के विकास कार्यों को प्राथमिकता से कराएं। सभी पार्षद अपने वार्डों में आवास और पट्टों से वंचित परिवारों की सूची एसडीएम व सीएमओ को सौंपें।
    मंत्री श्री सिंह ने बैठक में विभिन्न वार्डों की स्ट्रीट लाइट, विद्युत पोल व विद्युतीकरण के लिए धनराशि नगर परिषद से विद्युत मंडल को जमा कराने के साथ यह भी निर्देश दिए कि इन कार्यों को नगर परिषद अपने सुपरवीजन में कराए। इन कार्यों में लौहगढ़िया मोहल्ला में 8 खम्बे एलटी लाईन, अण्डेला नई बस्ती में 8 खम्बे इलेविन केवी, ट्रासफार्मर 25 केवी ए तथा 8 खम्बे एलटी लाईन, गौधा धाम में 9 खम्बे व 100 केवीए ट्रांसफार्मर, शापिंग काम्पलेक्स में अंडरगा्रउण्ड केबिल 200 केवीए ट्रांसफार्मर सहित वार्ड 1 में मॉडल स्कूल से शंभूदयाल मिश्रा निवास तक 8 खम्बे स्वीकृत किये गये है।
          बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष जयंत सिंह बुदेला, उपाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी धर्मेन्द्र अहिरवार, सीएमओ संजय समुन्द्रे,गजेन्द्र सिंह बुंदेला, श्रीमती मालती लोधी, श्रीमती प्रकाशरानी आदिवासी, गनेश आदिवासी, श्रीमती रानी सिसोदिया, जितेन्द्र कुशवाहा, शिवराज सिंह, प्रेम अहिरवार, सोनम पाठक, नेहा राघवेन्द्र परिहार, अरविंद सिंह बुंदेला, अशोक यादव कुंवरपुरा सहित सभी 15 पार्षद गण शामिल हुये।