ग्वालियर l मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के जरिए महिला सशक्तिकरण का नया अध्याय लिखा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार ने बेटियों के जन्म से लेकर पालन-पोषण, पढ़ाई-लिखाई, विवाह और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिये प्रभावी योजनाओं को मूर्तरूप दिया है। इसी दिशा में सरकार ने क्रांतिकारी “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” शुरू की है। यह बात उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने कही। श्री कुशवाह सोमवार को शहर के विभिन्न वार्डों में लाड़ली बहनाओं को स्वीकृति पत्र सौंपने पहुँचे थे। 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने हाथी खाना क्षेत्र में आयोजित हुए कार्यक्रम में छावनी क्षेत्र मुरार के चार वार्डों की विभिन्न बस्तियों में निवासरत लगभग साढ़े 5 हजार बहनों को स्वीकृति पत्र सौंपे। इसके बाद उन्होंने ग्वालियर नगर निगम के वार्ड-66 के अंतर्गत नागौर व तुरारी व वार्ड-63 की विभिन्न बस्तियों में आयोजित कार्यक्रमों के जरिए लाड़ली बहनाओं को स्वीकृति पत्र प्रदान किए। 

स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने कहा कि सरकार ने बिना किसी भेदभाव के समाज की सभी वर्ग की महिलाओं को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना से जोड़ा है। सरकार इस योजना में पंजीकृत सभी महिलाओं को हर माह एक हजार रूपए उपलब्ध करायेगी। उन्होंने कहा इस योजना के माध्यम से सरकार ने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में एक और प्रभावी कदम उठाया है। 

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत आयोजित हुए स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम में स्थानीय प्रबुद्ध जन, बड़ी संख्या में लाड़ली बहनाएँ एवं क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण शामिल हुए।