भोपाल । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने गुरूवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में लोकसभा चुनाव प्रबंधन टोली की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लोकसभा के दो चरणों के संपन्न हुए मतदान को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित चुनाव प्रबंधन टोली ने बेहतर काम किया है। आने वाली 7 और 13 मई को लोकसभा चुनाव के दो चरणों में हमें और बेहतर काम करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों को प्रचंड बहुमत से जीतकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर उनके हाथ मजबूत करना है। आगामी दो चरणों में होने वाले चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में मतदान कराने के लिए पन्ना प्रमुखों की बड़ी भूमिका होगी। 

मतदान कराने और सक्रियता से कार्य करना होगा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा व विधानसभा के प्रत्येक बूथ पर 10 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने का पार्टी का संकल्प है, हमें उसे पूरा करना है। कांग्रेस में निराशा और हताशा व्याप्त है। कांग्रेस के कार्यकर्ता मतदान करने के लिए नहीं निकल रहे हैं। पिछले दो चरणों में हुए मतदान में एक बड़ा कारण यह भी रहा है, लेकिन हमें आने वाले दो चरणों में पहले से ज्यादा सक्रिय होकर ज्यादा मतदान कराना है। 

प्रधानमंत्री जी 7 मई को धार और खरगौन में करेंगे जनसभा को संबोधित

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन में मध्यप्रदेश और जनता के मन में मोदी बसे हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक बार फिर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी 7 मई को प्रदेश के दौरे पर आएंगे। श्री मोदी जी इस दौरान धार और खरगौन में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हमेशा प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया है। डबल इंजन की सरकार में पिछले दस सालों में कई बड़ी सौगातें देकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रदेश की जनता के जीवन में बदलाव किया है। 

भाजपा कार्यकर्ता मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भी कार्य करें - डॉ. महेन्द्र सिंह

लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हम सभी को मिलकर मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर देना होगा। भाजपा कार्यकर्ता, चुनाव प्रबंधन से संबंधित टोलियों के पदाधिकारी व सदस्यों को अपने-अपने कार्यों के साथ मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए भी कार्य करना है। डॉ. सिंह ने टोली के सदस्यों को आने वाले दो चरणों में किस तरह से कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी निभानी है इसकी जानकारी देकर पार्टी के करणीय कार्यों से अवगत कराया। 

इस अवसर पर लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक व विधायक श्री हेमंत खंडेलवाल, प्रदेश शासन के मंत्री व चुनाव प्रबंधन समिति के सह संयोजक श्री राव उदय प्रताप सिंह, प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी, वरिष्ठ नेता श्री विनोद गोटिया, प्रदेश मंत्री श्री रजनीश अग्रवाल, श्री राहुल कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री आशीष उषा अग्रवाल, श्री शैतान सिंह पाल, श्री प्रदीप त्रिपाठी सहित चुनाव प्रबंधन के 38 टोली के सदस्य उपस्थित रहे। 

कांग्रेस में आज भी अंग्रेजों के जींस बचे हुए हैं

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस में आज भी अंग्रेजों के जींस बचे हुए हैं। कांग्रेस हमेशा से फूट डालो और राज करो की नीति पर चलती रही है। अब कांग्रेस कामयाब नहीं होगी। प्रियंका गांधी, राहुल गांधी व कांग्रेस का और कोई बड़ा नेता प्रदेश में चुनाव प्रचार करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया है और जनता अब कांग्रेस को अच्छी तरस से समझ चुकी है। राहुल गांधी के मध्यप्रदेश में जहां-जहां पैर पड़े हैं, वहां-वहां कांग्रेस का बंटाढार हो गया है। कमलनाथ ने भी मतदान को लेकर बयान देकर यह सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस की हार होने वाली है। प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि सभी 29 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को जिताकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है, ताकि 2047 तक भारत विश्व गुरू बन सके और ‘‘सबका-साथ, सबका-विकास, सबका-विश्वास और सबका-प्रयास’’ के भाव से देश में विकास की रफ्तार तेजी से बढ़ती रहे।

संविधान को लहराकर राहुल गांधी ने अपमान किया

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि संविधान बचाने की बात राहुल गांधी जगह-जगह करके संविधान का अपमान कर रहे हैं। संविधान के लिए लोगों ने बलिदान दिया, लेकिन राहुल गांधी ने भिंड में चुनावी जनसभा के दौरान संविधान की प्रति को लहराकर संविधान का अपमान किया है। राहुल गांधी झूठ बोलकर देश को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। देश के गृह और सहकारिता मंत्री के बारे झूठे शब्दों का उपयोग किया। राहुल गांधी की यह खींच बताती है कि उनकी पार्टी की बड़ी हार होने वाली है। हमने राहुल गांधी की शिकायत चुनाव आयोग से कर कार्रवाई की मांग की है।