ग्वालियर l सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार नि:शक्तजन को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए कृत संकल्पित है। प्रदेश का कोई भी दिव्यांगजन अपनी समस्याओं के लिए उनसे सीधा संपर्क कर सकता है । उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय और दिव्यांग जन कल्याण विभाग के सभी मैदानी अमले को निर्देशित किया गया है कि दिव्यांगजनों की समस्याओं का समाधान त्वरित गति से किया जाए। साथ ही उनको मिलने वाली सभी योजनाओं का लाभ निर्धारित समय-सीमा में उपलब्ध कराया जाए।

सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने भोपाल में सक्षम संस्था द्वारा दिव्यांगजनों की सहायतार्थ आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को शासन की ओर से हर तरह की सुविधायें उपलब्ध कराकर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य प्रदेश सरकार कर रही है।

मंत्री श्री कुशवाहा ने कहा कि राज्य सरकार दिव्यांगजन कल्याण के क्षेत्र में काम करने वाली स्वयंसेवी संस्थाओं को भी बढ़ावा देगी। जिसका उद्देश्य दिव्यांग जनों को उनकी प्रतिभा को उभरने में सहयोग करना और रोजगार के अवसर उपलब्ध करना है।