भोपाल। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत की है, उनमें से एक वंदे भारत ट्रेन खजुराहो क्षेत्र को भी प्रधानमंत्री जी ने समर्पित की है। यह वंदे भारत ट्रेन सिर्फ एक रेल सेवा नहीं है, बल्कि यह खजुराहो के उस विकास अभियान की प्रतीक है, जिसे भाजपा की डबल इंजन सरकार ने शुरू किया है। इसके लिए मैं खजुराहो लोकसभा और बुंदेलखंड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव को हृदय से धन्यवाद देता हूं, आभार प्रकट करता हूं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कही। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने खजुराहो-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई। 

मोदी जी ने जो कहा वो साकार हो रहा है
प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार खजुराहो और बुंदेलखंड के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने खजुराहो को ऑइकॉनिक सिटीज में शामिल किया। उन्होंने विश्व मानचित्र पर उभारने के लिए जी-20 की बैठक के लिए खजुराहो का चयन किया। उस समय यहां आए विदेशी मेहमानों ने भी यह देखा कि खजुराहो किस तरह वैश्विक पर्यटन के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए एयर कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी और रेल कनेक्टिविटी जरूरी होती है। आज खजुराहो विश्व स्तरीय हाईवे से जुड़ा है, यहां एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध है। प्रधानमंत्री जी ने आज वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की है, जिससे खजुराहो और पूरे बुंदेलखंड में रेल कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी तथा इस क्षेत्र के पर्यटन व्यवसाय और औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। श्री शर्मा ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री श्री मोदी जी विकास की गारंटी को पूरा कर रहे हैं, उसकी रफ्तार के आधार पर यह कहा जा सकता है कि खजुराहो विकास के सभी पैमानों पर नं.1 क्षेत्र बनेगा।  

इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री श्री दिलीप अहिरवार, पूर्व मंत्री व विधायक श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ नेता श्री रामकृष्ण कुसमरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष व संभाग प्रभारी श्री मुकेश चतुर्वेदी, लोकसभा संयोजक श्री सदानंद गौतम, लोकसभा प्रभारी श्री योगेश ताम्रकार, श्री अरविन्द पटेरिया, जिला अध्यक्ष श्री चंद्रभान सिंह गौतम एवं जिला अध्यक्ष श्री ब्रिजेंद्र मिश्रा सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।