नीमच कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने बुधवार को रतनगढ़ क्षेत्र के प्रवास दौरान ग्राम पंचायत बधावा में वाटरशेड परियोजना के तहत नवनिर्मित कृषक सुविधा सह कस्टम हायरिंग सेंटर बधावा एवं जाट का निरीक्षण कर, वहां उपस्थित किसानों और कृषक उत्पादक संगठन (एफपीओ) के सदस्यों से संवाद किया।

 कलेक्टर श्री जैन ने किसानों से आह्वान किया, कि वे क्षेत्र में प्रमुखता से उत्पादित होने वाली फसलों के प्रोसेसिंग का सेंटर स्थापित करें और उपज का स्थानीय स्तर पर प्रोसेसिंग कर अधिक लाभ कमाए। कलेक्टर ने किसानों से हल्दी, लहसुन एवं मूंगफली की प्रोसेसिंग के लिए मशीन स्थापित करने और खेती को लाभ का धंधा बनाने का आह्वान किया।

 कलेक्टर ने कहा, कि सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उनके सहयोग के लिए उपलब्ध है। वह अच्छी तरह से कृषक उत्पादक संगठन का संचालन करें और इस कृषक सुविधा केंद्र पर कस्टम हायरिंग सेंटर को क्षेत्र के किसानों के लिए आर्थिक आत्मनिर्भरता का मॉडल बनाएं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री गुरुप्रसाद, जनपद सीईओ श्री आकाश धार्वेतहसीलदार श्री शत्रुघ्न चतुर्वेदी, श्री राधा मोहन त्रिपाठी, कृषक उत्पादक संगठन के सदस्यगण उपस्थित थे।