नीमच जिले में समर्थन मूल्‍य पर गेहूँ उपार्जन के लिए पंजीकृत सभी किसानों को एसएमएस, मोबाईल संदेश एवं चर्चा कर उन्‍हें उपार्जन केंद्रों पर गेहूँ लाने के लिए प्रेरित कर 10 दिन में उपार्जन का कार्य पूरा करवाएं। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में समय-सीमा पत्रों के निराकरण की साप्‍ताहिक समीक्षा बैठक में सहकारिता कृषि एवं खाद्य विभाग के अधिकारी को दिए।

     कलेक्‍टर श्री जैन ने निर्देश दिए कि सभी उपार्जन केंद्रों पर गेहूँ उपार्जन के लिए आने वाले किसानों की उपज के तौल , भण्‍डारण, उपार्जन केंद्रों पर छाया, पेयजल आदि की आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित करें।

      बैठक में कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने टीबी मुक्‍त भारत अभियान की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि टी.बी.मरीजों की जांच की संख्‍या बढ़ाये और प्रयास करें कि जिले को शीघ्र अतिशीघ्र टी.बी.मुक्‍त घोषित किया जा सके। सम्‍पूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य अमला जिले को टी.बी.मुक्‍त बनाने पर विशेष फोकस करें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद , एडीएम सुश्री लक्ष्‍मी गामड़, संयुक्‍त कलेक्‍टर श्री राजेश शाह, सुश्री प्रीती संघवी, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, डिप्‍टी कलेक्‍टर एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।