खरगोन कृषि उपज मण्डी के सचिव श्री लक्ष्मण सिंह ठाकुर ने समस्त कृषक बंधुओं को सूचित किया है कि वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटों में चिप लगाकर रिमोट को जेब में रखकर दूर से संचालित किये जाने की घटनाएं प्रकाश में आ रही है। इस प्रकार की घटना से बचने के लिए ये जरूर ध्यान दे कि तौल कांटा संचालक या फिर किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के पास किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट या रिमोट तो नही है।  

        इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटों की डिसप्ले यूनिट व वेट यूनिट को जोड़ने वाली केबल क्षतिग्रस्त तो नही है। हाल ही में इस प्रकार की गड़बड़ी दतिया मंडी में संचालित इलेक्ट्रोनिक तौल कांटे में हुई है, जिसका प्रकाशन समाचार पत्रों में किया गया है। मंडी बोर्ड इस मामले में बहुत ही सजग एवं सक्रिय है, समय समय पर मंडी प्रांगणों में स्थापित तौल कांटों का निरीक्षण तथा परीक्षण नाप तौल विभाग से करवाने के निर्देश प्रेषित किए जाते है।      

  मंडी सचिव श्री ठाकुर ने जिले के समस्त कृषक बंधुओ से अपील करते हुए कहा है कि वे अपनी कृषि उपज के तौल के समय सजग रहें व किसी भी प्रकार की शंका-आशंका होने पर घबराए नहीं अपितु गोपनीय तरीके से इसकी जानकारी तुरंत मण्डी प्रशासन को देवें। ताकि कृषकों के साथ धोखाधड़ी या छलावा करने वालो को रंगे हाथ पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जा सके।