भोपाल । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री भगवानदास सबनानी ने बताया कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के छह लोकसभा क्षेत्रों छिंदवाड़ा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला व बालाघाट में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने  मतदान प्रक्रिया के दौरान आने वाली गड़बड़ियों व परेशानियों को लेकर विधानसभा, लोकसभा जिला और प्रदेश कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए थे। भाजपा प्रदेश कार्यालय में राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष में हर लोकसभा क्षेत्र के लिए दो-दो नेताओं व तीन-तीन अधिवक्ताओं को लगाया गया था। विधानसभा, लोकसभा क्षेत्र के साथ जिला और राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष में कुल 559 शिकायतें प्राप्त हुई हैं,। इनमें से 149 शिकायतें राज्य स्तरीय नियंत्रण में प्राप्त हुई हैं, जिन्हें निराकरण के लिए निर्वाचन आयोग को प्रेषित कर दिया गया है।
प्रदेश महामंत्री व विधायक श्री सबनानी ने बताया कि सीधी लोकसभा क्षेत्र से 17 शिकायतें भाजपा प्रदेश कार्यालय में स्थित राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष में प्राप्त हुई हैं। जिनमें सीधी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल के भतीजे ध्रुव पटेल द्वारा बूथ क्रमांक 97 ग्राम सुपेला में ईवीएम मशीन उठाकर फेंकने व उपद्रव कर मतदान रोकने की कोशिश भी शामिल है। 
*छिंदवाड़ा से आईं सबसे अधिक 36 शिकायतें*
श्री सबनानी ने बताया कि शहडोल लोकसभा क्षेत्र से 23, जबलपुर से 27, मंडला से 25, बालाघाट से 21 और छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 36 शिकायतें राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष को प्राप्त हुई हैं, जिन्हें निर्वाचन आयोग को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा गया है। इसी तरह भाजपा द्वारा जिलों में बनाए गए नियंत्रण कक्षों से सभी 6 लोकसभा क्षेत्रों को मिलाकर कुल 410 शिकायतें सबंधित जिलों के कलेक्टर्स और जिला निर्वाचन अधिकरियों से की गई हैं।