विदिशा जिले में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन के लिए संचालित व्यवस्था का मंगलवार को केन्द्रीय दल के सदस्यों द्वारा उपार्जन केन्द्रो पर पहुंचकर जायजा लिया गया है। एफसीआई के कार्यकारी निदेशक श्री ए जोशी तथा एफसीआई के जनरल मैनेजर श्री विशेष गढपाले के द्वारा संयुक्त रूप से विदिशा जिले के गेंहू उपार्जन केन्द्र क्रमशः बागरोदअटारीखेजडासुआखेडीभदारबडागांव एवं ठर्र का जायजा लिया गया है।

                उपार्जन केन्द्रो के निरीक्षण दौरान केन्द्रीय दल के सदस्यों व कार्यकारी निदेशक श्री जोशी ने खरीदी भुगतानकिसानो को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाएं तथा उपार्जित गेंहू की गुणवत्ता के परीक्षण हेतु निर्धारित मापदण्डो का अपने समक्ष प्रयोग कराया है।

                कार्यकारी निदेशक श्री जोशी और जनरल मैनेजर श्री गढपाले ने उपार्जन केन्द्रो पर मौजूद किसान भाईयों से भी संवाद कर वस्तुस्थिति से अवगत हुए है। चर्चा के उपरांत उनके द्वारा उपार्जन व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया गया है। उन्हांेने इस दौरान विभिन्न मंडियों में गेंहू के क्या दाम चल रहे है कि जानकारी प्राप्त कर उपार्जन दरो की क्रास मानिटरिंग की है। इस अवसर पर गंेहू समर्थन मूल्य पर क्रय करने हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी व जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती रश्मि साहूकिसान कल्याण कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक श्री केएस खपडियाकाॅ-आपरेटिव बैेंक के सीईओ श्री विनय प्रकाश सिंहनागरिक आपूर्ति निगम एवं एफसीआई के अधिकारियों के अलावा तहसीलदार समेत अन्य विभागो के अधिकारी मौजूद रहें।