ग्वालियर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि भारत ‘विकसित गांवों के साथ ही विकसित हो सकता है’। इसी भावना के अनुरूप मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने ‘गांव चलो अभियान’ की शुरूआत गुना जिले के राघौगढ़ विधानसभा के ग्राम आवन से की है। गांव चलो अभियान सकारात्मक राजनीति में मील का पत्थर साबित होगा। यह अभियान बाबा साहेब अंबेडकर, महात्मा गांधी और पं. दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को जमीन पर साकार कर रहा हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश में हर बूथ मोदीमय होगा और गांव की हर चौपाल पर मोदी सरकार के लाभार्थी नजर आ रहे हैं। अभियान के तहत मैंने 24 घंटे ग्राम आवन में बिताए हैं। मैं भी गांव के एक सामान्य परिवार में पैदा हुआ हूं, लेकिन इस अभियान के दौरान गांव में रुकने का जो आनंद रहा वह अविस्मरणीय है। गांव में स्पष्ट दिखाई दिया कि किस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का विजन लोगों का जीवन बदल रहा है। हर गांव में मौजूद प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत और उज्जवला जैसी योजनाओं के सैकड़ों लाभार्थी इसके प्रमाण हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने ग्वालियर के होटल तानसेन में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। 
*राघौगढ़ के प्रति अपनेपन के साथ मेरा दायित्व और बढ़ गया है*
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि राघौगढ़ विधानसभा के ग्राम आवन में 24 घंटे के प्रवास के दौरान वहां के बुजुर्गों का प्यार, युवाओं का जोश, माताओं-बहनों का लाड़ और दुलार, अन्नदाताओं की सरलता और बच्चों की चंचलता देखकर लगा कि मैं यहीं पर पला बढ़ा हूं। वैसे तो मैं भी गावों की माटी का ही इंसान हूं, यहीं से कुछ दूर मेरा जिला मुरैना है, जहां मेरा जन्म हुआ। इसलिए मुझे राघौगढ़ और मुरैना की माटी में कोई अंतर नजर नहीं आता, इसलिए राघौगढ के प्रति अपनेपन के साथ मेरा दायित्व और बढ़ गया है। आने वाले दिनों में पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी किसी न किसी गांव में 24 घंटे बिताकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के इस अभियान को आगे बढ़ाएंगे, यशस्वी बनाएंगे।
*स्नेह और सम्मान के साथ हुए स्वागत से मैं अभिभूत हूं*
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोग कहते थे कि राघौगढ़, कुछ बड़े नेताओं का गढ़ है, पर वहां जाकर मेरा ये विश्वास और मजबूत हुआ कि ये नरेंद्र मोदी के हितग्राहियों का गढ़ है। राघौगढ़ यात्रा के दौरान मुझे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं के कई लाभार्थी मिले। हर कोई आयुष्मान भारत, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, पीएम आवास योजना, पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम किसान सम्मान जैसी योजनाओं को लेकर जागरूक दिखा। उज्ज्वला योजना की लाभार्थी तथा स्व-सहायता समूह की महिलाओं के साथ संवाद किया। इस दौरान हितग्राही माता-बहनों ने भाजपा सरकार की योजनाओं से उनके जीवन में आ रहे सकारात्मक बदलाव के सुखद अनुभव साझा किये। ‘गांव चलो अभियान’ प्रावस के दौरान कई लाभार्थियों ने बताया कि कैसे पीएम मोदी की योजनाओं से लाभांवित होकर उनका जीवन बदल गया है। 
*10 प्रतिशत वोट बढ़ाने में सहायक होगा अभियान*
प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि हमें 2023 के विधानसभा चुनाव में लगभग 49 प्रतिशत वोट मिले हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में हमारा लक्ष्य इसे 10 प्रतिशत और बढ़ाना है। इसके लिए संगठन के स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। विभिन्न समितियों के वेरिफिकेशन किए जा रहे हैं और बूथ स्तर तक तंत्र को सक्रिय बनाने का काम लगातार चल रहा है। ‘गांव चलो अभियान’ के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ता, नेता और जनप्रतिनिधि 47,261 ग्रामीण बूथ और 17,262 नगरीय बूथ सहित प्रदेश के 64,523 बूथों पर पहुंचेंगे तथा की वोटर्स, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क और संवाद करेंगे। इसके चलते यह अभियान पार्टी के 10 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने के लक्ष्य को हासिल करने में सहायक सिद्ध होगा। 
*बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, योजनाओं की जानकारी दी*
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि राघौगढ़ विधानसभा के ग्राम आवन में प्रवास के दौरान हम एक लक्ष्य लेकर आए गए थे जिसके तहत पिछले 24 घंटे में हमने कई बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और बूथ कार्यकर्ताओं को भाजपा सरकार की जनहितैषी योजनाओं के लाभार्थियों से सतत् संपर्क बनाये रखने के लाभ के बारे में बताया। ’नमो बूथ’ के निर्माण के लक्ष्य के साथ अपने-अपने बूथ को कांग्रेस मुक्त बूथ बनाने का संकल्प दिलाया। बूथ क्रमांक 94, 95, 96, 97 के त्रिदेव एवं बूथ समिति के सदस्यों के साथ बैठक की और पन्ना समिति की बैठक कर मतदाता सूची का पुनरीक्षण किया। गांव चलो अभियान“ के तहत आवन ग्राम में युवाओं से चाय पर चर्चा की और प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं से अवगत कराया। संकटमोचन हनुमान मंदिर में आयोजित संगीतमय सुंदरकाण्ड पाठ कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। बूथ क्रमांक-96 पर सरपंच श्री बनवारीलाल जोधा के निवास पर कल रात्रि विश्राम किया। आज सुबह आचार्य वाचस्पति शुक्ल संस्कृत वेद विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ योगाभ्यास किया। संकट मोचन हनुमान मंदिर परिसर में ग्रामवासियों और कार्यकर्ताओं के साथ साफ़-सफ़ाई की। आज आवन ग्राम में सुबह की सैर के बाद साथियों के साथ चाय का आनंद लिया और पेमेंट यूपीआई के माध्यम से किया। बूथ क्र.-94, 95, 96 व 97 के की-वोटर्स से संवाद किया। भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और संगठन की रीति-नीति से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल होने वाले किसान भाईयों को भाजपा की सदस्यता दिलाई और एक बार फिर से मोदी सरकार” के संकल्प के साथ दीवार लेखन किया। 
*अभियान के दौरान गांव, शहरों के वार्ड में एक दिन बिताएंगे 65 हजार कार्यकर्ता* 
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के नेताओं के साथ प्रदेश में लगभग 65 हजार कार्यकर्ता इस अभियान को सफल बनाते हुए किसी न किसी गांव या शहरों के वार्ड में 24 घंटे बिताएंगे। इस अभियान में पार्टी के वरिष्ठ नेता, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों से लेकर सामान्य कार्यकर्ता भी प्रवास करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव छिंदवाड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान रायसेन, उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल रीवा, पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य श्री सत्यनारायण जटिया मंदसौर, केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर ग्रामीण, श्री वीरेंद्र खटीक सागर, श्री फग्गन सिंह कुलस्ते उमरिया, पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे शहडोल, पार्टी के अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालसिंह आर्य दतिया, महाराष्ट्र के सह प्रभारी श्री जयभान सिंह पवैया ग्वालियर नगर, प्रदेश शासन के मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय धार जिले के तिल्लोर, श्री राकेश सिंह नर्मदापुरम और श्री प्रहलाद सिंह पटेल बालाघाट में गांव चलो अभियान के तहत रात्रि विश्राम करेंगे। वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा दतिया जिले के ग्राम गोविंदपुर, वरिष्ठ नेता श्री प्रभात झा सीहोर, श्री कृष्ण मुरारी मोघे खरगौन, प्रदेश शासन के मंत्री श्री विश्वास सारंग देवास, पूर्व मंत्री भी भूपेंद्र सिंह छतरपुर, श्री गोपाल भार्गव दमोह, विधायक श्री गिरीश गौतम रीवा जिले के देवतालाब, प्रदेश महामंत्री व सांसद श्रीमती कविता पाटीदार नीमच, सांसद श्री गणेश सिंह सतना, श्री गजेंद्र सिंह पटेल खरगोन, श्री सुधीर गुप्ता रतलाम, श्री सुमेर सिंह सोलंकी अलीराजपुर और श्री अजय प्रताप सिंह सिंगरौली जिले के एक गांव में रात्रि विश्राम करेंगे।
पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता व महाराष्ट्र के सह प्रभारी श्री जयभान सिंह पवैया, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री आशीष अग्रवाल, जिला अध्यक्ष श्री अभय चौधरी, जिला प्रभारी श्री अरूण चतुर्वेदी, श्री जयप्रकाश राजौरिया, नगर निगम सभापति श्री मनोज तोमर, जिला महामंत्री श्री विनय जैन, श्री विनोद शर्मा उपस्थित थे।