धार l बीज उत्पादक समिती अच्छी गुणवत्ता वाले बीज का उत्पादन कर रही है, क्षेत्र का किसान बीज ख़रीदना चाहता है।फिर भी शिकायतें हो रही है,आख़िर समस्या कहाँ है। सभी बीज उत्पादक समितियों के पदाधिकारियों और कृषि सहकारिता विभाग के अधिकारी मिल कर इस प्रोब्लम का हल बताएँ,जब सभी परिस्थितियाँ अनुकूल हैं तो ऐसी स्थिति नहीं बनना चाहिए। बीज उत्पादक समिति के पदाधिकारी और कृषि,सहकारिता विभाग के अधिकारी किसानों को गुणवत्तापूर्ण बीज आपूर्ति की कार्ययोजना बनाएँ।
   कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने ये निर्देश आज कलेक्टर कार्यालय में आयोजित समयावधि के पत्रों की समीक्षा बैठक में प्रदान किए। बैठक में ज़िला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक चौधरी सहित ज़िला अधिकारी गण मौजूद थे। अनुभाग स्तरीय अधिकारी संबंधित एसडीएम कार्यालय के वीसी रूम से वर्चुल्ली जुड़े थे।

टीएल बैठक में ये निर्देश भी दिए गए
        सभी एसडीएम तथा किसान कल्याण विभाग का मैदानी अधिकारी अपने क्षेत्र में खाद की कालाबाज़ारी और महँगे दाम पर बेचे जाने की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही करें। खाद बीज के रेट दुकानों पर प्रदर्शित हो यह भी सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में सबसे पुअर परफ़ॉर्मेंस वालो पर कार्यवाही का प्रस्ताव कमिश्नर को भेजे जाएँ।धामनोद नगरीय निकाय में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के लिए एक समिति गठित की जाए और समिति मौके पर जाकर जाँच कर रिपोर्ट सौंपे।हार्ट अटैक के मामलों में सीपीआर की ट्रेनिंग सभी कर्मचारियों अधिकारियों को दी जाए। ज़िला और अनुभाग स्तर पर अधिकारियों कर्मचारियों के लिए
हेल्थ कैम्प लगा के जाँच कराएँ।एसडीएम और  तहसीलदार दिये गये आतिशबाजी के स्थाई अस्थाई लायसेंस के स्थलों की मौके पर जा कर जाँच करें। इस दौरान इलेक्ट्रिकल सेफ़्टी भी जाँची जाए। किसी भी दुर्घटना की स्थिति से बचाव हेतु मॉक ड्रिल कर लें साथ ही राजस्व पुलिस स्वास्थ नगरीय निकायों और बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर सुरक्षा के इंतज़ामों का रिव्यू कर लें।निर्धारित मानकों के हिसाब से दुकान ना पाए जाने पर लाइसेंस निरस्त कर दें। होलसेलर के स्टॉक से दुकान तक मार्ग पर अपनाई जाने वाली सुरक्षा की भी पड़ताल कर लें। प्लास्टिक रहित ईको फ्रैंडली दिवाली के लिए कोई संस्था अपना उत्पाद बेचना चाहती है तो संस्था के पदाधिकारी उप संचालक पशुचिकित्सा विभाग से संपर्क कर सकते हैं।पीडब्ल्यूडी जीएम प्रधानमंत्री सड़क योजना के अभियंता प्लास्टिक वेस्ट के सड़क निर्माण में उपयोग के लिए परीक्षण कर लें। पर्यावरण सुधार की दिशा में यह महत्व पूर्ण कार्यवाही होगी। हाल ही में भोपाल में आयोजित सड़क कांग्रेस में इस आशय संबंधी चर्चा की गई थी।