मंडला । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हर वर्ग के नागरिकों के कल्याण क्षेत्र के विकास के लिए ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। पूर्व में अनेक सरकारों ने शासन किया, लेकिन देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास के मूल मंत्र के साथ निरंतर कार्य करते हुए देश को समृद्ध और सशक्त बनाया है। मंडला जैसे आदिवासी अंचल में विकास के कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव हो सके हैं। आदिवासी समाज को सशक्त बनाने के लिए अनेक योजनाएं केंद्र व भाजपा की राज्य सरकार ने बनाकर आदिवासी समाज के जीवन को बेहतर बनाने का कार्य किया है। यह बात प्रदेश शासन के मंत्री और लोकसभा कलस्टर प्रभारी श्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंडला लोकसभा क्षेत्र के निवास विधानसभा अंतर्गत मोहगांव मंडल में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि जनता की सेवा करना हमारा हमेशा मकसद रहा है। जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राहियों तक पहुंचे इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हितग्राही के बैंक खातों में सीधे योजना की राशि पहुंचाने का काम किया है। 

शैक्षणिक सुविधाओं का किया गया विस्तार

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि आदिवासी अंचलों में शिक्षा की गुणवत्ता पूर्ण व्यवस्था के तहत एकलव्य विद्यालय, प्रत्येक विकासखण्डों पर आईटीआई कॉलेज एवं महाविद्यालय, कन्या शिक्षा परिसर जैसी शैक्षणिक सुविधाओं का विस्तार भाजपा सरकार ने किया है। हमारी सरकार निरंतर प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री, नलजल योजना, वनाधिकार के पट्टे, प्रधानमंत्री जनमन योजना, उज्जवला योजना, सहित गरीब कल्याण ,महिला सशक्तिकरण, किसान कल्याण, युवाओं को रोजगार प्रदान करने के निरंतर कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी लगन और मेहनत के साथ कार्य करेगा तो निश्चित ही देश में हम लोकसभा की 400 सीट जीतने के लक्ष्य को पूरा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मतदाता के सामने हमें विकास के कार्यों और उपलब्धियों को बताना होगा, क्योंकि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने जो कहा था उसे गारंटी के साथ पूरा किया गया। गरीब कल्याण और विकास हमारा मूलमंत्र है। भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 500 वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर निर्माण कर करोड़ो भारतवासियों की भावना का सम्मान किया है। जनसंपर्क के दौरान जनहितैषी योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क कर उनसे संवाद करना, विकास की जानकारी देना और प्रतिदिन संगठन कार्यों के करणीय कार्य का हिस्सा बनाकर आगे बढ़े। 

मंडला में बनाया जाएगा आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज - श्री फग्गन सिंह कुलस्ते

  इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री और लोकसभा प्रत्याशी श्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान पूरे लोकसभा क्षेत्र में विकास एवं जनकल्याण के कार्य किये गये हैं। मंडला में राजा हृदय शाह के के नाम से मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है। साथ ही आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज मंडला में स्थापित किया जाएगा।  जिले के सभी प्रमुख मार्गों को हाईवे में परिवर्तित कर उनका विकास तथा निर्माण कार्य आरंभ किया गया है। श्री कुलस्ते ने कहा कि जिले के 99 प्रतिशत गांवों को पक्की सड़को से जोड़ा गया और प्रत्येक गांव के घरों तक बिजली पहुंचाई गई। इसके अलावा सभी पंचायतों तक इंटरनेट की व्यवस्था के साथ स्वास्थ्य सेवाओं का भी विस्तार किया गया है। श्री कुलस्ते ने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि हमें प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोट हासिल कर प्रचंड मतों से इस लोकसभा सीट को जीतकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करना है। कार्यकर्ता सम्मेलन में राष्ट्रीय मंत्री विधायक श्री ओमप्रकाश धुर्वे, पूर्व विधायक श्री रामप्यारे कुलस्ते, श्री नीरज मरकाम, श्री शिव पूसाम, श्री शैलेश मिश्रा, श्री महेश विश्वकर्मा, सहित  बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित रहे।