राजगढ कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने बैठक में कहा कि कम पानी से उन्‍नत खेती करने के लिए मोहनपुरा कुण्‍डालिया कृषि विभाग उद्यामिकी विभाग जिले में 500-600 ऐसे किसानों को चिन्हिंत करेंजिनका सोसायटी या बैंक का खाता सही होउन्‍हें प्रेरित कर एक हक्‍टेयर में ड्रिप स्प्रिंकलर लगाने के लिए जिला सहकारी बैंक से लोन दें। सभी विभाग समन्‍वय कर ऐसी योजना बनाए की जिससे उन किसानों को देखकर और किसान भी ड्रिप स्प्रिंकलर के लिए प्रेरित होताकि किसान कम पानी में अधिक खेती कर सकें।

बैठक में उन्‍होंने मुख्‍य चिकित्‍सा एवं जिला स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी को निर्देश दिए कि डेगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के मरीजों के लिए आवश्‍यक प्रबंध करेंसैंपलिंग बढाए। साथ ही मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत व पी.एच.ई. विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की टेस्टिंग व साफ-सफाई कराए। बैठक में उन्‍होंने सभी तहसीलदारों को निर्देशित किया कि पटाखों की दुकानों को नगर पालिका द्वारा चिन्हिंत जगह पर लगाए। तहसीलदार व थाना प्रभारी भी स्‍थल निरीक्षण  भी करें।

कलेक्‍टर ने मुख्‍य नगर पालिका अधिकारी राजगढ को निर्देशित किया कि रोड पर अवैध रूप से हो रहे अतिक्रमण को नोटिस देकर सात दिवस में हटाए। जिले में आयुष्‍मान कार्ड में प्रोग्रेस न होने पर आयुष्‍मान नोडल अधिकारी का एक माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। साथ ही प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र भैसाना, ढाबलाकोटराभगोरा में ओपीडी में एंट्री न होने पर संबंधित सीएचओ को निर्देश दिए।

 इस अवसर पर समस्‍त विभागीय प्रमुख मौजूद रहे।