प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बालाघाट, मध्य प्रदेश में आयोजित विशाल जनसभा में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

मध्य प्रदेश के बालाघाट में मेरे परिवारजनों का जोश और जुनून बताता है कि देशवासियों को सिर्फ और सिर्फ मोदी की गारंटी पर भरोसा है। इसलिए देश की जनता कह रही है-04 जून को 400 पार।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रही भाजपा सरकार, देश के हर शहर को, देश के हर गांव को प्राथमिकता दे रही है। हमारी सरकार देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर लाखों करोड़ रुपये खर्च कर रही है।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
भाजपा सरकार वंचितों को वरीयता देते हुए काम कर रही है। भाजपा ने समाज के उस दलित, पिछड़ा और आदिवासी वर्ग को सम्मान दिया है, जिसे पिछली सरकारों ने पहचान से भी वंचित रखा था।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
काँग्रेस ने कभी आदिवासी विरासत का सम्मान भी नहीं किया। ये हमारी सरकार है जिसने गोविंद गुरु को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया, टंट्या मामा को सम्मान दिया। हमारी ही सरकार ने पहली बार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जन-जातीय गौरव दिवस की शुरुआत की।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
काँग्रेस ने अब आजकल एक इंडी अलायंस बनाकर देश के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। ये लोग, आपस में एक दूसरे से झगड़ते हैं और कहते हैं कि मोदी को रोकने के लिए साथ आए हैं लेकिन, असल में इन्हें मोदी को नहीं रोकना है बल्कि देश का विकास रोकना है।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
इंडी गठबंधन वालों को देश का विकास रोकना है, इसलिए ये लोग मोदी को गालियां दे रहे हैं, मोदी को धमकियां दे रहे हैं। मैं अपना सब कुछ छोड़कर देशसेवा के मिशन पर निकला हूँ। मोदी के लिए, मेरा भारत ही मेरा परिवार है।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
मोदी भक्त है- महाकाल का! मोदी झुकता है या तो जनता जनार्दन के सामने, या महाकाल के सामने।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
काँग्रेस पार्टी और इंडी गठबंधन के लोग बिना किसी शर्म के खुलेआम भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई रोकने के लिए रैलियाँ कर रहे हैं। मैं कहता हूं-भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं-भ्रष्टाचारी बचाओ।
’’’’’’’’’’’’’’’’’
बालाघाट । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से मध्यप्रदेश की हर सीट पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलाने की अपील की। कार्यक्रम के दौरान मंच पर मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल, बालाघाट से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती भारती पारधी और मंडला से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी श्री फग्गन सिंह कुलस्ते सहित अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता उपस्थित थे। 
माननीय प्रधानमंत्री जी कहा कि आज की रैली में आया जनसैलाब केसरिया सागर की तरह दिखाई दे रहा है। माताओं और बहनों का हुजूम और जनसमर्थन ने 4 जून के परिणाम को पहले ही बता दिया है। कुछ समय पहले हुए मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस को पूरी तरह से साफ कर दिया था। अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेता भाजपा से नहीं, बल्कि आपस में लड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश के कोने-कोने में ‘फिर एक बार, मोदी सरकार’ का नारा गूंज रहा है। 2024 का लोकसभा चुनाव 21वीं सदी के भारत के लिए बहुत अहम है। यह चुनाव किसी को सांसद बनाने का नहीं, बल्कि नए भारत के निर्माण का मिशन है। आगामी लोकसभा चुनाव विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करने का चुनाव है। भारत में आयोजित जी 20 अधिवेशन में विश्व के बड़े निर्णय लिए जाने से प्रत्येक देशवासी गौरवान्वित हुआ। जब अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक भारत का डंका बजता है, तो हर देशवासी का सर सम्मान से उठ जाता है। कांग्रेस की पूर्व सरकारें अपनी समस्याएं लेकर दूसरे देशों में जाती थीं, मगर अब समय बदल चुका है। आज विश्व के बड़े-बड़े देश मुद्दे लेकर हल करने के लिए भारत से बातचीत करते हैं। देश का ऐसा रुतबा देख कर हर हिन्दुस्तानी का हौसला बढ़ जाता है।
श्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस पुरानी सोच के साथ चलती रही। कांग्रेस को आजादी की लड़ाई का अहंकार था, जिसके कारण उन्होंने सत्ता की लड़ाई में आम जनमानस के त्याग, तपस्या और बलिदान को नकार दिया। एक छोटे से परिवार का कुनबा कांग्रेस पर हावी हो गया, जिसकी सोच ने देश को पिछड़ेपन की ओर धकेल दिया था। कांग्रेस सोचती थी कि भारत एक गरीब देश है और गरीब देश को आधुनिक सड़कों, हाइवे, ट्रेन और हवाई अड्डों की क्या आवश्यकता है। कांग्रेस के बड़े नेताओं ने सुविधाओं को केवल अपने शहरों में सीमित रखते थे और आम जनता उसके लाभ से वंचित रह जाता था। लेकिन सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र के साथ भाजपा सरकार देश के गांव को प्राथमिकता दे रही है। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर आजतक किसी सरकार ने इतना खर्च नहीं किया, जितना भारतीय जनता पार्टी की सरकार कर रही है। भाजपा सरकार ने सिवनी-नागपूर 4 लें हाइवे, गोंदिया-बालाघाट-सिवनी हाइवे, नर्मदा प्रगति पथ का निर्माण किया। भाजपा सरकार ने आधुनिक वंदे भारत ट्रेन को शुरू किया और अमृत भारत स्टेशन के तहत 80 रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मध्य प्रदेश का कायापलट कर दिया है।
माननीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि जिस बालाघाट - गोंदिया ब्रॉड गेज लाइन की नींव 30 वर्ष पहले रखी गई थी उसे भी भाजपा सरकार ने आकर पूरा किया है। भाजपा सरकार बालाघाट की साड़ियों को जीआई टैग दिलवाने के लिए भी काम कर रही है। यही विकसित मध्यप्रदेश से विकसित भारत की मोदी की गारंटी है। ये बदलाव और विकास तो अभी ट्रेलर है, अभी तो देश को बहुत आगे लेकर जाना बाकी है। मोदी मेहनत करता है क्योंकि उसके लक्ष्य बहुत बड़े हैं। जिस तरह दिवाली पर एक फुलझड़ी से रॉकेट को लॉन्च किया जाता है ठीक उसी तरह अब तक भाजपा द्वारा किया गया काम तो सिर्फ फुलझड़ी है अभी तो विकास का रॉकेट भारत को ऊचाइयों पर ले जाएगा। भारत के पूरे सामर्थ्य से असली दिवाली मननी तो अभी बाकी है। आज भाजपा सरकार वंचितों को वरीयता देते हुए काम कर रही है। भाजपा ने समाज के उस दलित, पिछड़ा और आदिवासी समुदाय को सम्मान दिया है, जिसे पूर्ववर्ती सरकारों ने पहचान से भी वंचित रखा था। आज भाजपा सरकार मध्यप्रदेश में 5.5 करोड़ जरूरतमंदों को निःशुल्क राशन दे रही है। भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश के 44 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पक्का मकान दिया है, 70 लाख लोगों को नल से जल दिया है, 80 लाख से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ दिया है, 1 करोड़ से ज्यादा जनजातीय समाज के लोगों को पेसा कानून का लाभ दे रही है और लाखों आदिवासी लोगों को वन अधिकार का पट्टा दिया है।
यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने कहा कि मध्यप्रदेश की मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार गरीब और आदिवासी समाज के कल्याण के लिए दिन रात काम कर रही है लेकिन कांग्रेस आज भी पुरानी और कुत्सित मानसिकता में जकड़ी हुई है। जब भाजपा सरकार ने पहली बार किसी आदिवासी को राष्ट्रपति बनाने के लिए आगे किया तो कांग्रेस ने उन्हें हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी। कांग्रेस ने कभी आदिवासी विरासत का सम्मान नहीं किया। कांग्रेस ने तो गुरु गोविंद सिंह जैसे क्रांतिकारियों को स्वतंत्रता सेनानियों का दर्जा तक नहीं दिया था। कांग्रेस आजादी का श्रेय किसी आदिवासी को नहीं, अपने शाही परिवार को देना चाहती है। भाजपा सरकार ने गुरू गोविंद सिंह को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया और भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत की। इंडी गठबंधन के नेता एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं और कह रहे हैं मोदी को हराने के लिए गठबंधन किया है। लेकिन असल में इंडी गठबंधन के नेता मोदी को नहीं, देश के विकास को रोकना चाहते हैं। इसीलिए ये लोग मोदी को गालियां और धमकियां दे रहे हैं। मोदी के लिए मेरा भारत ही मेरा परिवार है। अपनी तिजोरियां भरने राजनीति में आए लोग मोदी को धमकी न दें, मोदी तो अपनी कमाई भी देश के लिए समर्पित कर देता है।
श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि मोदी भक्त है महाकाल का।मोदी या तो जनता जनार्दन के सामने झुकता है या महाकाल के सामने। मैंने महाकाल से देशसेवा के लिए गालियां और अपमान को बर्दाश्त करना सीखा है और मैंने देशविरोधी ताकतों को अंजाम तक पहुंचाना भी सीखा है। मोदी इनकी गीदड़भभकियों से डरने वाला नहीं है। मोदी देश की सुरक्षा की बात करता है तो इंडी गठबंधन मोदी को गाली देता है, मोदी धारा 370 हटाता है तो इंडी गठबंधन पाकिस्तान की भाषा बोलने लगता है और मोदी गरीब कल्याण की गारंटी देता है, महिलाओं के लिए शौचालय बनाता है तो ये मोदी का मजाक उड़ाते हैं। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने पर इंडी गठबंधन मोदी को गाली देते हैं। इंडी गठबंधन के नेता सनातन धर्म को नष्ट करने की सौगंध खाकर इस चुनाव में उतरे हैं। भाजपा सरकार गरीबों के हक का पैसा सीधे गरीबों के खाते में भेज रही है। जिन्होंने गरीबों का पैसा लूटा है, अब उनके ऊपर कानून का शिकंजा भी कसा जा रहा है। परिवारवादी पार्टियों के नेताओं के पास से सैकड़ों करोड़ रुपए बरामद हो रहे हैं लेकिन कांग्रेस और इंडी गठबंधन के नेता खुलेआम भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई रोकने के लिए रैलियां कर रहे हैं। मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। भ्रष्टाचार का पैसा जिस जिस तिजोरी में गया है, उसे मैं बाहर निकालकर रहूंगा। भाजपा के तीसरे कार्यकाल में देश बड़े और ऐतिहासिक फैसले ले सके इसके लिए भाजपा को जनता का आशीर्वाद चाहिए। अंत में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने उपस्थित जनसैलाब से स्थानीय भाजपा प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाकर देश में तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में अपना योगदान देने की अपील की।
मोदी जी की गारंटी है, जो बात कही जाती है वह पूरी की जाती है-डॉ. मोहन यादव
बालाघाट में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यह सुखद संयोग है कि आज से नव वर्ष विक्रम संवत शुरू हुआ है और आज ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी बालाघाट पधारे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी सुशासन के प्रतीक हैं और संसाधनों का बेहतर उपयोग करके दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा रहे हैं। डॉ. यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में ‘‘एमपी के मन में मोदी‘‘ और ‘‘मोदी के मन में एमपी‘‘ को मध्यप्रदेश की जनता ने चरितार्थ करते हुए मध्यप्रदेश विधानसभा में भाजपा को ऐतिहासिक 163 सीटों पर विजय दिलायी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी अंचल बालाघाट को नए आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली है। आदिवासी अंचल की फसल कोदो-कुटकी पर 1000 रू प्रति क्विंटल बढ़ाने का कार्य मध्यप्रदेश सरकार ने किया है। गेहूं पर मध्यप्रदेश सरकार 125 रूपए प्रति क्विंटल और धान पर भी बोनस देने का प्रावधान प्रदेश सरकार ने किया है। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया है, वह पूरा होगा, क्योंकि संकल्प पत्र प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि ‘‘एमपी के मन में मोदी‘‘ के नारे को साकार करते हुए प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से मध्यप्रदेश में भाजपा सभी 29 लोकसभा सीटों पर ऐतिहासिक विजय प्राप्त करेगी।