राजगढ l समस्‍त अनुविभागीय अधिकारी राजस्‍व निजी उर्वरक विक्रेता दुकानदारों का भौतिक सत्‍यापन कर रिपोर्ट प्रस्‍तुत करें।  यह निर्देश कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने आज सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभागार में आयेाजित समय-सीमा बैठक में दिए। इस अवसर पर मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री महीप किशोर तेजस्‍वी अपर कलेक्‍टर श्री शिवप्रसाद मण्‍डराह भी मौजूद रहे।

बैठक में समाधान ऑनलाईन की समीक्षा में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग की शिकायतों में प्रोग्रेस न होने पर नाराजगी जाहिर की। बाल आर्शीवाद योजना के तहत शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर परियोजना अधिकारी नरसिंहगढ श्रीमती प्रतिभा लकड़ा की वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिए है।

सीएम हेल्‍पलाईन की शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर एएनएम सीमा मालवीयव सरस्‍वती वर्मा की एक-एक वेतन वद्धि रोकने के भी निर्देश दिए। साथ ही सीएम हेल्‍पलाईन में समग्र की शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर समग्र विकास अधिकारियों पर कार्यवाही करने के निर्देश मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को दिए।

सारंगपुर जनपद पंचायत मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री आवासजन्‍म-मृत्‍यु प्रमाण पत्रों की शिकायतों का निराकरण नहीं करने पर आरोप पत्र कमिश्‍नर को भेजने के निर्देश भी दिए। नेशनल हाईवे व अक्षय ऊर्जा विभाग से बैठक से कोई भी प्रतिनिधि उपस्थित नहीं होने पर संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।