मैहर । पंचायती राज के काम पहले कागजों पर होते थे, आज जनता धरातल पर प्रत्येक योजनाओं और उसको मिलने वाली सुविधा का नाम जानती है। ग्राम पंचायत का जनप्रतिनिधि स्थानीय ग्रामीणजनों का विश्वास का प्रतीक माना जाता है। ग्रामीण क्षेत्र की जनता अपने जनप्रतिनिधि से क्षेत्र के विकास की उम्मीद लगाती है जिसे पूरा करने की जिम्मेदारी सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्य की होती है। यह बात प्रदेश शासन के मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने मैहर में आयोजित पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। 
श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि प्रत्येक सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य अपने-अपने ग्राम पंचायत क्षेत्र का मास्टर प्लान बनाएं। अब प्रदेश सरकार ने गांवों के लिए नए प्लान तैयार किए हैं, जिसमें सरपंच अपने गांव का तेजी से विकास कर पाएंगे। आज देश में मोदी की गारंटी इस कदर चल रही है कि लोग प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी का लोहा मान रहे हैं। सरकार की योजना और उससे मिलने वाला लाभ जनता बखूबी जानती है, क्योंकि उसका लाभ सीधे हर व्यक्ति को मिल रहा है। हमारी सरकार हर गरीब को पेट भर भोजन और उसको रहने की छत दे रही है। पहले भारत की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर होती थी, आज 5 वें पायदान पर आ गयी है। भारतीय जनता पार्टी सरकार हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाती है और उनके उत्थान के लिए कार्य करती है। 
श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि आज विष्व में देष का मान-सम्मान बढ़ा है। वही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार लगातार देश का विकास कर रही है। प्रधानमंत्री के 10 वर्ष के कार्यकाल में अनेकों ऐसी उपलब्धियां हैं, जिन्हें जनता तक हमें पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि हमें गांव-गांव, घर-घर संपर्क कर भाजपा सरकार की उपलब्धियां जनता को बताकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान करना है। 
सम्मेलन को मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री कमलेश सुहाने, लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री शशांक श्रीवास्तव ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया। इस अवसर पर पूर्व महापौर कटनी डॉ. पंकज सिंह परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रामखेलावन कोल सहित पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।