सीधी । केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आज शनिवार को मध्यप्रदेश के सिंगरौली और सीधी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर मध्यप्रदेश के प्रदेश के चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, कैबिनेट मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल, लोकसभा प्रत्याशी श्री राजेश मिश्रा और सिंगरौली के विधायक श्री रामनिवास शाह सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे। जनसभा में केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत जनता के आशीर्वाद और श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा के प्रभावी कार्यों का परिणाम है। रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उनकी भ्रष्टाचारी नीतियों की आलोचना की और भाजपा द्वारा गरीब, किसान और महिलाओं के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्यों को रेखांकित किया। श्री राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा को लेकर भारत की जनता को आश्वस्त किया कि देश की सीमाएं आज पूरे तरीके से सुरक्षित हैं।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने मध्यप्रदेश के विधानसभा का चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा राजनीतिक विश्लेषकों का मानना था कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा विरोधी लहर के कारण चुनाव में विफल रहेगी, लेकिन जनता का कहना और मानना था कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी की सरकार को प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी। भाजपा का मानना है की ‘एक देश, एक चुनाव’ होना चाहिए, जिससे तहत लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा का चुनाव भी होना चाहिए, जिसका नतीजा यह होगा की जनता का पैसा और बहुमूल्य समय दोनों व्यर्थ नहीं होगा। यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पूर्व राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविन्द के अध्यक्षता में ‘एक देश, एक चुनाव’ के लिए समिति का गठन किया। यदि एक देश, एक चुनाव लागू होगा तो भारत और भी मजबूत बनेगा। लोगों की आशा और उमंग देखकर यह लगता है कि जनता ने भी ‘एक देश, एक चुनाव’ के लिए मन बना लिया है। 

श्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि 2003 से पहले मध्यप्रदेश बीमारू राज्य के तौर पर जाना जाता था, मगर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया। देश के विकास के लिए मध्यप्रदेश भी अहम भूमिका निभा रहा है। यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी जनता से जो भी बोलते है वह करके दिखाते है। भारतीय जनसंघ के समय से लेकर भाजपा के सभी घोषणापत्र की घोषणाओं को मोदी सरकार ने पूर्ण किया है। 1984 में भाजपा का नारा था कि रामलला आएंगे मंदिर अयोध्या में बनाएंगे और यह कुशल कार्य भी मुमकिन हो गया। प्रभु श्रीराम अपने कुटिया से उठकर अपने महल में विराजमान हो गए हैं और अब रामराज्य का भी आरम्भ हो चुका है। माननीय प्रधनमंत्री सही नरेन्द्र मोदी जी ने जम्मू कश्मीर को धार 370 की बेड़ियों से भी मुक्त कर दिया। 

केन्द्रीय रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता को गुमराह और नफरत फैलाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस कहती है नागरिकता (संशोधन) अधिनियम मुसलमानों के खिलाफ है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार जाति, पंथ और धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। बल्कि भाजपा इंसाफ और इंसानियत की राजनीति करती है। नागरिकता (संशोधन) अधिनियम से भारत का कोई भी मुसलमान भारत के बाहर नहीं जाएगा, जो भारत का नागरिक है वह नागरिक रहेगा।

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाया है, कांग्रेस पार्टी ने लम्बे समय तक देश पर हुकूमत की, मगर जनता की सेवा नहीं की। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी जनता की की सरकार ने जनता की सेवा करने का काम किया है। देश में लगभग सभी को कच्चे मकान से मुक्त करके पक्के मकान प्रदान किए जा रहें हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने दृढ़ निश्चय किया कि सभी घर में नल से जल पहुंचना चाहिए और यह कार्य भी प्रगति पर है। 

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह भी एक किसान परिवार से हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किसानों के लिए सेवाभाव से जो कार्य किए हैं, जो आजतक के कोई भी पिछली सरकार ने नहीं किया है। मोदी सरकार सवा लाख करोड़ रूपए खर्च करके किसानों के अनाज भन्डारण की व्यवस्था की कर रही है, जिससे किसानों को अपना अनाज लंबे समय तक भंडारण करने में सहायता मिली है। आज मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के माध्यम से 20 लाख जनता को मालिकाना हक दिया गया है, यह दर्शाता है भाजपा जमीनी स्तर से कार्य कर रही है। गरीबों को हर मुसीबत से बचाना मोदी की गारंटी है, जिससे भारत आज तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस एक भ्रष्ट पार्टी है, मगर 10 साल से सत्ता में रहने के बाद भी यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा पर एक भी आरोप नहीं लगा है। कांग्रेस  नेताओं को सत्ता में रहते हुए जेल की हवा खानी पड़ी थी। प्रधानमंत्री एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक संस्था होती है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी चाहते थे कि जो पैसा गरीबों का है वो उनकी जेब तक पहुंचे। लेकिन उनकी खुद की पार्टी के लोग वह पैसा गरीबों तक पहुंचने नहीं देते थे। इसको चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जनाधार व्यवस्था शुरू करके जनता के लिए जितना भी पैसा आबंटित किया उतना पूरा पैसा जनता को प्राप्त होता है। मोदी जी ने अपने कार्यकाल में जनता का एक भी रूपया भ्रष्टाचार की भेंट नहीं चढ़ने दिया। केवल भाषण देकर भ्रष्टाचार समाप्त नहीं किया जा सकता,इसे चुनौती के रूप में स्वीकार करना पड़ता है, जो भारतीय जनता पार्टी ने स्वीकार किया है। देश की सुरक्षा को लेकर श्री राजनाथ ने भारत की जनता को आश्वस्त किया कि आपके देश की सीमाएं पूरे तरीके से सुरक्षित हैं। श्री राजनाथ सिंह ने 2008 मुंबई हमले में कांग्रेस के तत्कालीन गृहमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आतंकी देश में आकर हमला कर दिए थे और उस समय कांग्रेस के तत्कालीन गृहमंत्री का बयान था कि ऐसा आतंकवादी हमला होता रहता है, यह देश की सुरक्षा के लिए कांग्रेस की नीति को दर्शाता है। अंत में श्री राजनाथ सिंह ने कमल का बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशी श्री राजेश मिश्रा को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।