राजगढ़ । यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा को तय करने वाला चुनाव है। भाजपा 2047 तक भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए कार्य कर रही है। भारत विश्व गुरू तभी बन सकता है, जब देश में ऐतिहासिक बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बने और श्री नरेन्द्र मोदी जी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें। कार्यकर्ताओं को केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेष सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाना है। यह बात  लोकसभा चुनाव प्रदेष सह प्रभारी श्री सतीश उपाध्याय एवं प्रदेष शासन के उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ला ने राजगढ जिले के पचोर में प्रज्ञा सागर कालेज में आयोजित लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने मोर्चा सम्मेलन, जनप्रतिनिधि बैठक एवं कोर कमेटी की बैठक को भी सम्बोधित किया। बैठक को प्रदेष उपाध्यक्ष श्री कांतदेव सिंह, पार्टी प्रत्याषी श्री रोड़मल नागर एवं श्री विकास वीरानी ने भी सम्बोधित किया।

*प्रधानमंत्री मोदी जी ने विश्व में देश का गौरव बढ़ाया-श्री सतीश उपाध्याय*
लोकसभा चुनाव प्रदेष सह प्रभारी श्री सतीश उपाध्याय ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ताआें ने विधानसभा चुनाव में राजगढ़ जिले की पांचों सीट जीतकर इतिहास बनाया, अब उसी प्रकार लोकसभा में भी इतिहास को दोहराना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विगत 10 वर्षा में जन हितैषी योजनाओं से सरकार पर जनता का विश्वास बढ़ा है और सरकार के पक्ष में देश में ऐतिहासिक वातावरण हैं। बस इस विश्वास को पोलिंग बूथ तक ले जाकर मत के रूप में परिवर्तित करवाना ही हम सभी कार्यकर्ताओं का दायित्व है। श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमें बूथ पर 370 वोट बढ़ाने और भाजपा गठबंधन को 370 से अधिक लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त करने का लक्ष्य दिया है। हमें क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर घर-घर पहुंचकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की राम-राम’ पहुंचानी है। सभी कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का कार्य करें। 

*देशहित में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने लिए दमदार निर्णय*
श्री उपाध्याय ने कहा कि 2014 के पहले पूरे देश में निराशा, अविश्वास, अव्यवस्था और भ्रष्टाचार का बोलबाला था। कश्मीर में पत्थरबाजी, नक्सलवाद और आतंकवाद की घटना आम बात होती थी, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में आज देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। देश में असाध्य समझी जाने वाली समस्याएं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनते ही सब हल हो गई हैं। चाहे वह धारा 370 हो, भव्य राम मंदिर का विषय हो, ट्रिपल तलाक से मुस्लिम बहनों को आजादी हो, ऐसे देषहित में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अनेको उल्लेखनिय और दमदार कार्य किये हैं। मोदी जी के 10 वर्षों के कार्यकाल के उपलब्धियों को लेकर हमें जनता तक पहुंचना है।

*आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हाथों में देश सुरक्षित - श्री राजेन्द्र शुक्ला*
प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ला ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हाथों में देश सुरक्षित है। प्रधानमंत्री जी देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी द्वारा किए गए विकास और सुशासन से भारत विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। श्री नरेन्द्र मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और देश विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा। श्री शुक्ला ने कहा कि वर्ष 2047 में हमारा देश आर्थिक रूप से महाशक्ति बनेगा। श्री राम मंदिर का विरोध करने वालों को आज उनके दल के नेता ही छोड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने गरीबों के कल्याण के लिए मुफ्त खाद्यान्न योजना, आयुष्मान योजना, उज्जवल गैस कनेक्शन, पीएम आवास जैसी कई योजनाएं चला रहे हैं, जिनसे गरीबों का विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं प्रदेष के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए अनेक सौगाते दी है, जिसे हमें जनता को बताना है। कार्यक्रम का संचालन लोकसभा संयोजक श्री दीपेंद्र सिंह चौहान ने किया। 

बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्री श्री नारायण सिंह पवार, श्री गौतम टेटवाल, जिला प्रभारी सुरेंद्र शर्मा, राजगढ़ जिला अध्यक्ष श्री ज्ञान सिंह गुर्जर, गुना जिला अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र सिकरवार, आगर मालवा जिला अध्यक्ष श्री चिंतामन राठौर, विधायक श्री मोहन शर्मा, श्री अमर सिंह यादव श्री हजारीलाल दांगी, पूर्व विधायक श्री बद्री लाल यादव, श्री हनुमान प्रसाद गर्ग, श्री प्रताप मंडलोई सहित लोकसभा प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।