नीमच कलेक्‍टर श्री दिनेश जैन ने बुधवार को मनासा क्षेत्र के पिपलिया रावजी में सोसायटी में स्‍थापित गेहूं उपार्जन केंद्र का निरीक्षण कर उपार्जन के लिए की गई व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। कलेक्‍टर श्री जैन ने उपस्थित किसानों से चर्चा करउन्‍हें समर्थन मूल्‍य पर गेहूं विक्रय के लिए लाने हेतु प्रेरित किया। कलेक्‍टर ने कहा कि सरकार व्‍दारा 2400 रूपये प्रति क्विंटल की दर पर किसानों से गेहूं खरीदा जा रहा है। कलेक्‍टर ने उपार्जन कार्य में लगे कर्मचारियों से कहा कि वे पंजीकृत सभी किसानों से संपर्क कर उनके स्‍लॉट बुकिंग करवाकरगेहूं विक्रय के लिए लाने के लिए प्रेरित करें और उपार्जन कार्य को एक सप्‍ताह में पूर्ण करवाये।

     कलेक्‍टर श्री जैन ने पिपलिया रावजी उपार्जन केंद्र पर किसानों के लिए की गई छायापेयजलव्‍यवस्‍था,तोल के लिए इलेक्‍ट्रानिक तोल कांटे की व्‍यवस्‍थागेहूं छानने के लिए छानने की व्‍यवस्‍था नमी मापक यंत्र की व्‍यवस्‍थाबारदान की व्‍यवस्‍थाभण्‍डारण की व्‍यवस्‍थाउपार्जित गेंहू के परिवहन की व्‍यवस्‍थाभुगतान व्‍यवस्‍थाका अवलोकन कर जायजा लिया। उन्‍होने गेहूं उपार्जन केंद्रों एवं शासन व्‍दारा निर्धारित मूल्‍य से संबंधित फ्लेक्‍सबैनर लगाने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने उपार्जन केंद्र पर उपलब्‍ध शिकायत एवं सुझाव पंजीबारदानोंऔर बारदानों पर लगाये जाने वाले टेग्‍स का अवलोकन भी किया।

    इस मौके डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री चंदरसिह धार्वेतहसीलदार श्री बीके मकवानासहायक आयुक्‍त सहकारिता श्री राजू डाबरजिला केन्‍द्रीय सहकारी बैंक के क्षेत्रिय अधिकारी श्री आर.पी.नागदा एवं अन्‍य अधिकारी-कर्मचारी तथा किसान भाई उपस्थित थे।